यूपी में अब स्कूल और कॉलेज का समय बदलने वाला हैं,जानिए कब से कब तक का होगा समय।

0

बदलते मौसम के साथ अब स्कूल कालेजों के खुलने का समय भी बदल जाएगा।….

दर्दनाक हादसा: सड़क हादसे में छह परीक्षार्थियों की मौत…….

उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद ने गुरुवार को लखनऊ में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा से मुलाकात की। इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने प्रधानाचार्यों की मांग पर यह आश्वासन दिया है कि एक अक्तूबर से प्रदेश के सभी इंटर कॉलेज पहले के समय से खुलेंगे।

अफगानिस्तान में बिगड़े हालात, तालिबान ने शख्स को पब्लिकली मारकर लटकाया, VIDEO वायरल……….

बता दें कि दो पालियों में स्कूल चलाने से निर्धारित से ज्यादा समय काम लिए जाने पर शिक्षकों का विरोध लगातार जारी है। उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद के प्रांतीय संयोजक डॉ विश्वनाथ दुबे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री से भेंट की। वार्ता के दौरान डॉ दिनेश शर्मा ने आश्वासन दिया कि प्रधानाचार्य व शिक्षकों की समस्या देखते हुए पहली अक्तूबर से स्कूल कॉलेजों का समय पूर्ववत कर दिया जाएगा।

जौनपुर की बेटी बनी आईएएस

जिले में संचालित बेसिक शिक्षा विभाग के 536 प्राथमिक, उच्च प्राथमिक व कंपोजिट विद्यालय व माध्यमिक शिक्षा विभाग के विद्यालय सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक खोले जा रहे हैं। वहीं अब मौसम भी बदल रहा है और सर्दी भी बढ़ रही है। जिसके चलते शासन ने एक अक्टूबर से स्कूलों के समय में परिवर्तन करने के आदेश जारी किए हैं। जिसमें एक अक्तूबर से सभी विद्यालय सुबह 9 बजे से दोपहर तीन बजे तक संचालित किए जाएंगे। वहीं डीआईओएस रवीन्द्र सिंह ने बताया कि आगामी परीक्षा सत्र को लेकर पंजीकरण के लिए समय सारिणी जारी कर दी गई है। जिसमें 16 अक्तूबर से पंजीकरण शुरू हो जाएंगे।

Alert! 5 दिन बाद बदल जाएंगे ये 6 नियम, पेमेंट और चेकबुक संबंधित रूल्स से लेकर सैलरी समेत पर पड़ेगा असर

Leave A Reply

Your email address will not be published.