नोएडा अथॉरिटी एरिया में फ़्लैट व मकान खरीदने वालों को मिलेगी राहत, बैठक में ट्रांसफर चार्ज घटाना हुआ तय

0

नोएडा। नोएडा अथॉरिटी एरिया (Noida Authority Area) में रीसेल (resale) में फ़्लैट (flat) व प्लॉट (plot) खरीदने (bought) को सोच (think) रहे लोगों के लिए राहत (relief) की ख़बर (news) है। नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने शुक्रवार (Friday) को हुई बोर्ड बैठक (board meeting) में ट्रांसफर चार्ज (transfer charge) आधे (half) कर दिए। इंडस्ट्रियल प्लॉट (industrial plot) के लिए भी बड़ा फैसला (big decision) लिया है कि इंडस्ट्री (industry) चालू (startL होने के बाद ही इंडस्ट्रियल प्लॉट बेचा जा सकेगा।

जातिगत जनगणना को लेकर तेजस्वी ने देश के 33 बड़े नेताओं को लिखा पत्र, केंद्र सरकार को लेकर कही यह बात

इंस्टिट्यूशनल प्लॉट का ट्रांसफर चार्ज भी आधा कर दिया है। अथॉरिटी बोर्ड ने भवन (bhawan) में ईडब्ल्यूएस (EWS) और सेक्टर 122 (sector 122) योजना (Plan) के फ़्लैट (flat) का ट्रांसफर चार्ज (transfer charge) भी घटाकर तय (reduced to fixed) कर दिया है। अथॉरिटी के चेयरमैन संजीव मित्तल ( Authority’s Chairman Sanjeev Mittal) की अध्यक्षता (presiding) में हुई इस बोर्ड बैठक (board meeting) में जनहित (public interest) और शहर से जुड़े (attached with city) अहम फैसले (important decisions) हुए हैं।

अब जाति, चेहरा और मजहब देखकर नहीं दिया जाता सरकारी योजनाओं का लाभ- सीएम योगी

अब तक रीसेल (resale) में फ़्लैट खरीदने पर रजिस्ट्री (registery) के साथ उसे अपने नाम पर नोएडा अथॉरिटी से ट्रांसफर करवाने के लिए 5 प्रतिशत (percent) ट्रांसफर चार्ज था। यही दर (percentage) आवासीय प्लॉट (residential plot) पर थी। मगर अब बोर्ड ने इसे 2.5 प्रतिशत करने का फैसला (decision) लिया है, जो खरीददारों (buyers) के लिए राहत भरी ख़बर (good news) है।

आबकारी विभाग का सख़्त आदेश, अब घर में चार से ज़्यादा शराब की बोतलें रखने के लिए बनवाना होगा लाइसेंस

Leave A Reply

Your email address will not be published.