राहत की ख़बर: अब किसानों के बिजली बिल पर लगे ब्याज को माफ़ करेगी योगी सरकार

0

उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने ऐलान (announced) किया है कि अब किसानों (farmers) को बिजली बकाए (electricity dues) में एकमुश्त समाधान योजना (lump sum settlement plan) के जरिए ब्याज माफ (interest waiver) कर राहत (relief) दी जाएगी। सरकार (government) जल्द ही एक अच्छी योजना (Plan) लाने जा रही है। लखनऊ (Lucknow) में सीएम याेगी (CM Yogi) ने किसानों (farmers) से सीधा संवाद (direct communication) करते हुए अपनी और केंद्र सरकार (central government) की उपलब्धियाँ (Achievements) गिनाईं (counts) और विपक्ष (Opposition) पर तीखे प्रहार (sharp strike) भी किए।

जिस एक्सप्रेस-वे का अभी पीएम मोदी द्वारा किया जाना था उद्घाटन, वहीं से होकर गुज़र गया पूर्व सीएम अखिलेश यादव का काफ़िला

किसान सम्मेलन (farmers conference) के बहाने भाजपा सरकार (BJP government) ने किसानों पर सीधा निशाना साधने (hitting the target) का प्रयास (try) किया। सीएम ने कहा कि अगैती गन्ने (early sugarcane) का मूल्य (rate) 325 की जगह अब 350 रुपये, सामान्य (normal) का 315 की जगह 340 और रिजेक्टेड वैरायटी (rejected variety) का 310 के स्थान पर 335 रुपए होगा। 

23 साल के गूगल ने कैसे कर दिया कमाल…..

सीएम ने निर्देश (orders) दिए कि अधिकारियों (officers) की कमेटी (committee) बनाकर परीक्षण (test) करें और बताएँ कि किसानों को बिजली के क्षेत्र (field of electricity) में और क्या राहत (relief) दी जा सकती है। योगी बोले, किसानों की माँग (demand) पर सरकार (government) ने पराली जलाने (stubble burning) के सभी मुकदमे (litigation) वापस लिए हैं। सरकार किसानों के जीवन (life) में परिवर्तन (change) लाने के लिए निरंतर प्रयासरत (persevering) है।

किशोरी से छेड़छाड़ करने के बाद उसे बचाने आए परिजनों पर भी टूट पड़ा सिरफ़िरा आशिक, मारपीट में चार घायल…..

Leave A Reply

Your email address will not be published.