चप्पलों में ब्लू टूथ डिवाइस छिपाकर आधुनिक तकनीक से परीक्षा में हो रही थी नकल, चढ़ गए पुलिस के हत्थे….

0

राजस्थान। राजस्थान (Rajasthan) में दस लोगों को पुलिस (police) ने आधुनिक तकनीक (latest technology) का इस्तेमाल (use) कर परीक्षा (examination) में नकल (cheating) करने की योजना (plan) बनाने के आरोप (allegation) में गिरफ़्तार (arrest) किया है। पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने चप्पलों (sleepers) में ब्लू टूथ डिवाइस (Bluetooth device) छिपा (hidden) रखी थी।

स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक को WHO ने दिया फिर एक बड़ा झटका, माँगा वैक्सीन से जुड़ा और भी डाटा

राजस्थान पुलिस ने दस लोगों को आधुनिक तकनीक की मदद (help) से नकल करने की योजना बनाने के आरोप में गिरफ़्तार (arrest) किया है। भारत (India) में नकल एक बड़ी समस्या (big problem) रही है। रविवार (Sunday) को राजस्थान में एक सरकारी परीक्षा (government examination) हुई जिसमें 16 लाख लोगों ने हिस्सा (participation) लिया। इस परीक्षा में नकल रोकने (stop copying) के लिए कड़े प्रबंध (tight management) किए गए थे।

यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने 27 सितंबर को UP TET 2021 परीक्षा के लिए जारी किया टाइम टेबल…..

परीक्षा जारी रहने के दौरान (due to examination) पुलिस को मोबाइल फोन जब्त (mobile phone confiscated) करने के भी अधिकार (right) दिए गए थे। पुलिस का कहना है कि कुछ अभ्यार्थियों (Candidates) ने इन कड़े प्रतिबंधों (strict sanctions) का तोड़ निकालने (to solve) की कोशिश (try) की थी। उन्होंने अपनी चप्पलों के तलवे (soles of slippers) में ब्लू टूथ डिवाइस छिपा ली थी।

महिला व बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन से लैस करने जा रही है योगी सरकार, 1,23,000 होंगे लाभार्थी

इस डिवाइस से फोन कॉल रिसीव (phone call receive) की जा सकती थी जिसे कान में लगाए बहुत छोटे वायरलेस रिसीवर (small wireless receiver) के जरिए (through) सुना (listen) जा सकता था। बीकानेर (Bikaner) में पुलिस अधिकारी प्रीति चंद्रा (police officer Preeti Chandra) ने मीडिया (media) को बताया कि आरोपियों (charged) की योजना (plan) थी कि बाहर (outside) बैठे कुछ लोग कॉल (call) करेंगे और सवालों (questions) के जवाब (answers) बताएँगे।

अकाउंट हैक कर किसी ने उड़ा ली रकम……..

यह परीक्षा शिक्षकों की भर्ती (teachers appointment) के लिए हो रही थी। चंद्रा ने कहा कि परीक्षा से एक दिन पहले ही केंद्र (center) के बाहर घूम रहे कुछ लोगों पर पुलिसकर्मियों (policemen) को संदेह (doubt) हुआ तो उनकी तलाशी (search) ली गई, जिसमें योजना का पता चला। चंद्रा ने बताया कि, “हम सब इससे वाकिफ़ (aware) थे कि नकल (cheating) की कोशिश (try) हो सकती है।

माॅडलिंग करवाने का झाँसा देकर दोस्त ने ही कराया महिला का न्यूड फोटोशूट, फिर किया सोशल मीडिया पर वायरल

लेकिन हमने सोचा (thought) था कि कोई पेपर लीक (paper leak) करने की कोशिश कर सकता है या फिर इंटरनेट (internet) का इस्तेमाल (use) किया जा सकता है। इसीलिए कई जिलों (districts) में इंटरनेट बंद (internet off) कर दिया गया था। लेकिन यह तरीका (Method) एकदम नया (new) था और हम सब इसको देखकर (after seeing) काफ़ी हैरान (shocked) हैं।

दो युवतियों को बंधक बना चार आरोपियों ने किया दुष्कर्म, फिर वीडियो बनाकर पैसे के लिए करने लगा ब्लैकमेल

Leave A Reply

Your email address will not be published.