यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी को दिया 340 करोड़ रूपए की लागत के बिस्कुट बेकरी प्लांट का तोहफ़ा

0

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार (Wednesday) को बाराबंकी (Barabanki) को 340 करोड़ (crore rupees) रुपए की लागत (Cost) के बिस्कुट बेकरी प्लांट (biscuit bakery plant) का तोहफा (gift) दिया है। इसके अलावा विकास (Development) की धुरी से जोड़ने (connecting to spindle) के लिए 500 करोड़ की परियोजनाओं (projects) की सौगात (gift) दी।

महिला ने पत्र में लिखा कि जब अधिकारी की अश्लील बातों को मानने से इंकार कर दिया तो परेशान करना शुरू कर दिया गया……

विभिन्न विधानसभाओं (different assemblies) में संचालित (driven) होने वाली इन परियोजनाओं (projects) का उन्होंने शिलान्यास (foundation stone laying) और लोकार्पण (launch) किया। इसमें ब्रिटानिया कंपनी (britannia company) की ओर से मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि ब्रिटानिया के प्लांट (Britannia plant) लगने से (by being) बाराबंकी (Barabanki) के एक हजार युवाओं (youths) को उनके शहर (city) में ही नौकरी (job) मिलेगी।

ग्राम पंचायत ने नाबालिग प्रेमी जोड़े को सुनाया तुगलकी फ़रमान, चेहरे पर कालिख पोत व जूते-चप्पलों की माला पहनाकर पूरे गाँव में घुमाया….

किसानों (farmers) को भी प्लांट लगने से काफी लाभ (profit) होगा। यहीं के किसानों से गेहूँ (wheat) व मैदा (floor) भी लिया जाएगा। नई परियोजनाओं (new projects) के शुरू (start) होने से दुनियाभर (world) में बाराबंकी को नई पहचान (identity) भी मिलेगी।

‘विकास उत्सव’ कार्यक्रम के तहत सीएम योगी आदित्यनाथ आज महिला उद्यमी सशक्तिकरण हेल्पलाइन का करेंगे शुभारंभ….

Leave A Reply

Your email address will not be published.