रुपये वसूलने वाला जालसाज गिरफ्तार…….

0

मथुरा. यूपी के मथुरा (Mathura) जिले में पति-पत्नी के विवाद में फर्जी दरोगा बनकर युवक और उसके परिवार से 6.5 लाख रुपये की ठगी करने वाला जालसाज (Fraud) सदर बाजार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि थाना सदर बाजार की सिविल लाइन निवासी हेमंत कुमार भारद्वाज पुत्र भूदेव भारद्वाज ने 9 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें भाई राहुल और उसकी पत्नी श्वेता के बीच विवाद बताया था.

प्रदूषण के कारण 9 साल में दोगुनी हो सकती है मौतों……

एक माह से श्वेता के मायके गाजियाबाद में रहने की बात कही गई थी. 18 अगस्त को दरोगा योगेंद्र कुमार बनकर एक फोन कॉल राहुल के पास आया. कहा कि थाना सिहानीगेट का इंचार्ज बोल रहा हूं. तुम्हारी पत्नी ने तुम्हारे खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

आनंद गिरि के खिलाफ सीबीआई को मिले ठोस सबूत

इस पर राहुल ने समझौते की बात की और योगेंद्र कुमार के खाते में एक लाख रुपये भेज दिए.बाकी के रुपये लेने 27 अगस्त को कार से खुद को उपनिरीक्षक योगेंद्र कुमार बताने वाला व्यक्ति पुलिस वर्दी में सिविल लाइन पेट्रोल पंप पर आया और एक लाख रुपये और ले गया. इसके बाद व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से राहुल से बातचीत करके कुल 6 लाख 50 हजार रुपये ले लिए और फिर मोबाइल बंद कर दिया.

दो बहनें साथ पढ़ रही हों तो एक की फीस करें माफ

बाद में जब जानकारी की गई तो पता चला कि योगेंद्र कुमार दरोगा ही नहीं है और उसका नाम जावेद अली है. इस आधार पर सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. साइबर सेल और पुलिस की संयुक्त टीम ने एनसीसी तिराहे से आरोपी जावेद अली गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से 1.37 लाख रुपये, कार और मोबाइल, पुलिस की वर्दी बरामद की गई है.

CM योगी ने मानीं सभी मागें

Leave A Reply

Your email address will not be published.