सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट…..

0

नई दिल्‍ली. मंगलवार को दो वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर शीर्ष अदालत की निगरानी में इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने का अनुरोध किया था. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमण, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की पीठ ने उत्‍तर प्रदेश सरकार से मामले की स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई अब कल यानी शुक्रवार को करेगा.

लखीमपुर हिंसा में मृत शुभम मिश्रा के पिता ने भाजपा नेताओं से जताई नाराज़गी, कहा कोई भी हालचाल तक पूछने नहीं आया

यूपी सरकार के वकील ने कहा कि रिटायर जज की कमेटी बना दी गई है. हम सुप्रीम कोर्ट को हलफनामे के जरिए कल बता देंगे. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. स्टेट्स रिपोर्ट में बताना है कि कितने लोगों पर एफआईआर हुई है और कितने गिरफ्तार किए गए हैं.

लखीमपुर खीरी जाते समय राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मुरादाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया…..

हम जानना चाहते हैं कि आरोपी कौन हैं और आपने उन्हें गिरफ्तार किया है या नहीं. सीजेआई ने कहा कि हमें एक वकील ने जानकारी दी है कि मृतक लवप्रीत की मां बीमार हैं. राज्य सरकार उनका इलाज करवाए. लवप्रीत की मां की हालत के बारे में भी यूपी सरकार को कल कोर्ट को जानकारी देनी है.

यूपी के बाराबंकी में तड़के सुबह हुआ भीषण सड़क हादसा, एक्सीडेंट में लगभग 13 लोगों की हुई मौत और 30 घायल….

 उन्‍होंने रजिस्‍ट्री को इन पत्र को जनहित याचिका के तौर पर दाखिल करने का आदेश दिया था. लेकिन कुछ खामी के कारण यह स्‍वत: संज्ञान के तौर पर रजिस्‍टर कर दिया गया है. मंगलवार को दो वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर शीर्ष अदालत की निगरानी में इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने का अनुरोध किया था. वकीलों ने पत्र को जनहित याचिका के तौर पर लेने का भी अनुरोध किया था.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की न्यायिक जाँच करेंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव….

Leave A Reply

Your email address will not be published.