उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश सिंह ने कहा कि अब विश्वविद्यालयों के टॉपर्स के नाम पर भी होगा गौरव पथ का निर्माण….

0

उत्तर प्रदेश। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Deputy CM Dr. Dinesh Sharma) ने सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय लखनऊ (Lucknow) के नवनिर्मित पीजी ब्लॉक का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में संस्कृत विषय के अध्ययन-अध्यापन में आने वाली सभी बाधाएं प्राथमिकता पर दूर की जाएंगी।

सीएम योगी का आदेश, धान खरीद में बढ़ाई जाएगी क्रय केंद्रों की संख्या..

शीघ्र ही विश्वविद्यालय टॉपरों (University toppers) के नाम पर भी गौरव पथ का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय राजधानी का एक महत्वपूर्ण शिक्षण केंद्र है। यहाँ अधिकांश आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की छात्राएं शिक्षा ग्रहण करती हैं। पीजी ब्लॉक (PG block) न होने से उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ता था। आज प्रदेश में विद्यार्थियों के अंदर स्वच्छ प्रतियोगिता (competition) बढ़ी है।

डेंगू का कहर….

प्रदेश में कमजोर वर्ग के स्टूडेंट भी टॉप कर रहे हैं। नगर निगम के विद्यालयों में भी छात्रों की संख्या बढ़ी है। प्रयास है कि सरकारी क्षेत्र के विद्यालयों में भी निजी क्षेत्र के विद्यालयों वाली सभी सुविधाएं छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराई जाएं। ब्वॉयज़ डिग्री कॉलेजों में बालिकाओं के प्रवेश की अनुमति प्रदेश सरकार (State Government) द्वारा दे दी गई है।

नगर विकास विभाग ने शहरों में पार्किंग की गलत व्यवस्था को लेकर चलाया अभियान….

Leave A Reply

Your email address will not be published.