बुंदेलखंड के गाँवों में अब मिलेगा साफ़ पानी, सप्लाई के लिए मेन लाइन बिछाने का काम लगभग पूरा

0

बुंदेलखंड। बुंदेलखंड (Bundelkhand) के गाँवों में साफ पानी देने की कवायद शुरू हो गयी है। राज्य सरकार (State Government) ने हर घर नल योजना के तहत बुंदेलखंड के गाँवों तक पानी सप्लाई के लिए मेन लाइन बिछाने का काम लगभग पूरा कर लिया है।

जौनपुर के VBSPU के रिज़ल्ट में हुई गड़बड़ी से बौखलाए छात्र, रातभर यूनिवर्सिटी के गेट पर दिया धरना, फिर से रिज़ल्ट बनाए जाने की हुई माँग

नवंबर के आखिरी सप्ताह से बुंदेलखंड के घरों को वाटर सप्लाई कनेक्शन (water supply connection) से जोड़ने की शुरुआत होगी। नमामि गंगे (Namami Gange) व ग्रामीण जलापूर्ति विभाग इसके साथ ही बुंदेलखंड के गाँवों में वाटर सप्लाई का ट्रायल रन भी शुरू करने जा रहा है।

मुफ्त दिए गए बल्ब और बॉक्स में मिली सिम लगी डिवाइस

राज्य सरकार दिसंबर से बुंदेलखंड के हजारों गाँवों में घर घर पेय जल की आपूर्ति (supply) शुरू करने जा रही है। जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल योजना को तय समय से करीब 6 महीने पहले पूरा शुरू करने जा रही है। जालौन, हमीरपुर, बांदा, महोबा और ललितपुर के गाँवों से इसकी शुरुआत करने की तैयारी है। प्रमुख सचिव नमामि गंगे अनुराग श्रीवास्तव ने तैयारियों की समीक्षा के बाद काम और तेज करने के निर्देश दिए हैं।

दुष्कर्म की घटना के बाद गुलमोहर अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल से गिरकर युवती की हुई मौत, जाँच करने पहुँची फोरेंसिक टीम…

32 परियोजनाओं (projects) में कुल 467 पाइप पेयजल योजनाओं पर दिन रात काम चल रहा है। हर घर नल योजना के तहत बुंदेलखंड के 11,95,265 घरों में शुद्ध पानी की आपूर्ति की जाएगी। झाँसी, महोबा समेत बुंदेलखंड के विभिन्न जिलों में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (water treatment plant) का 70 फीसदी काम पूरा कर लिया है।

कांग्रेस में शामिल होने की खबरों पर वरूण गाँधी ने लगाया विराम, कहा यह सब मात्र अफवाह है, इसमें कोई भी हकीकत नही है….

Leave A Reply

Your email address will not be published.