जौनपुर के VBSPU के रिज़ल्ट में हुई गड़बड़ी से बौखलाए छात्र, रातभर यूनिवर्सिटी के गेट पर दिया धरना, फिर से रिज़ल्ट बनाए जाने की हुई माँग

0

जौनपुर। यूपी (UP) के जिला जौनपुर (Jaunpur) के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी (Veer Bahadur Singh Purvanchal University) के रिज़ल्ट में आई गड़बड़ी से गुस्साए छात्रों ने विश्वविद्यालय के सामने बैठकर धरना दिया। सोमवार को छात्रों ने पूरी रात वहीं गेट पर सोकर बिता दी और सुबह होते ही फिर धरने पर बैठ गए।

मुफ्त दिए गए बल्ब और बॉक्स में मिली सिम लगी डिवाइस

प्रदर्शन कर रहे छात्रों की माँग है कि यूजी (UG) व पीजी (PG) के रिज़ल्ट में बहुत सारी कमियाँ हैं जिसको फिर से ठीक करके रिज़ल्ट (result) को दोबारा जारी किया जाए। सोमवार को धरना दे रहे छात्र लगभग सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक गेट पर ही बैठे रह गए।

दुष्कर्म की घटना के बाद गुलमोहर अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल से गिरकर युवती की हुई मौत, जाँच करने पहुँची फोरेंसिक टीम…

कुलसचिव (Registrar) महेंद्र कुमार ने बताया कि हमने छात्रों को गलतियाँ सुधारने का आश्वासन दिया था जिसको उन्होंने स्वीकार भी कर लिया था। मगर दोपहर बाद छात्र फिर से धरने (beam) पर बैठ गए। उधर प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मानें तो वे रात से लगातार गेट पर ही बैठे हुए हैं और उनकी माँगों को जब तक पूरा नहीं किया जाएगा तब तक वह वहीं प्रदर्शन करते रहेंगे। प्रदर्शनकारी (demonstrators) छात्रों ने बताया है कि विश्वविद्यालय से जो रिज़ल्ट जारी किया गया है, उसमें तमाम खामियाँ हैं।

कांग्रेस में शामिल होने की खबरों पर वरूण गाँधी ने लगाया विराम, कहा यह सब मात्र अफवाह है, इसमें कोई भी हकीकत नही है….

छात्रों का आरोप है कि मूल्यांकन (Evaluation) व कोडिंग-डिकोडिंग में काफी गड़बड़ी की गई है। जिससे बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएँ फेल हुए हैं। मूल्यांकन नियमावली को लेकर छात्रों ने हंगामा खड़ा कर दिया है। छात्रों ने पाँच सूत्रीय ज्ञापन (five point memorandum) भी परीक्षा नियंत्रण को दिया है। अब आगे देखने वाली बात यह होगी कि विश्वविद्यालय की तरफ़ से छात्रों की माँगों (demands) को लेकर क्या एक्शन लिया जाता है…??

आगरा के तकिया लाल मस्जिद में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान….

Leave A Reply

Your email address will not be published.