जौनपुर के बदलापुर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महज तीन डॉक्टर चला रहे हैं पूरा अस्पताल, मरीज बेहाल…

0

जौनपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिला जौनपुर (Jaunpur) की तहसील बदलापुर (Badlapur) में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (community health center) पर महज 3 डॉक्टर ही पूरे अस्पताल को संचालित कर रहे हैं जबकि इसके पहले यहाँ 6 डॉक्टर हुआ करते थे। वहीं अस्पताल में प्रतिदिन 700 से अधिक ओपीडी होती है।

लखीमपुर हिंसा मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री के भतीजे को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा…..

हुसैनाबाद ट्रस्ट कर्मचारियों को दशहरे से पहले मिला बड़ा तोहफ़ा, वेतन में हुआ इजाफ़ा

दूसरे जिले से सटे होने के कारण सुल्तानपुर (Sultanpur) से भी मरीज इस अस्पताल में पहुँचते हैं। हालात ये हैं कि एक डॉक्टर दिन भर में लगभग दो सौ से ज़्यादा मरीजों को देखते हैं। बदलापुर सीएचसी अधीक्षक डॉ. संजय दुबे ने बताया कि हड्डी रोग विशेषज्ञ (orthopedic surgeon) अतुल विश्वकर्मा, इसके अलावा अन्य दो डॉक्टरों (doctors) का ट्रांसफर दूसरी जगह होने के कारण लगभग यह अस्पताल 6 महीने से अधिक समय से सिर्फ तीन ही डॉक्टरों के भरोसे चल रहा है।

गाज़ियाबाद में हुआ बड़ा सड़क हादसा, फ्लाईओवर से नीचे गिरी बस, एक शख़्स की हुई मौत….

वहीं लोगों से जब इस बारे में बात हुई तो लोगों ने बताया कि सस्ते और बेहतर इलाज (treatment) के लिए लोग सरकारी अस्पताल जाते हैं। ऐसे में डॉक्टरों की कमी है और भारी भीड़ के नाते मरीज को समस्या होती है। अगर किसी गंभीर रोगी को बदलापुर सीएचसी (Badlapur CHC) ले जाने से पहले सोचना पड़ता है, तो तुरंत इलाज न मिल पाने से समस्या पैदा हो सकती है।

अयोध्या में दुर्गापूजा के दौरान जागरण में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, दो बच्चियाँ गंभीर रूप से घायल….

Leave A Reply

Your email address will not be published.