अजय मिश्रा के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं होने के विरोध में 18 अक्टूबर को 6 घंटे के लिए रेल यातायात बाधित करेंगे किसान….

0

अलीगढ़। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) (United Kisan Morcha), केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं होने के विरोध में 18 अक्टूबर को 6 घंटे के लिए रेल यातायात (rail traffic) रोकेंगे। एसकेएम का कहना है कि टेनी लखीमपुर (Lakhimpur) की घटना के आरोपी हैं, जिसमें 3 अक्टूबर को चार किसानों सहित 9 लोग मारे गए थे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसंघ भाजपा के 106 वर्षीय कार्यकर्ता भुलई भाई से की मुलाकात

किसानों ने मंत्री पर आपराधिक साजिश (criminal conspiracy) का आरोप लगाया गया है और उनके बेटे को चार किसानों और एक पत्रकार की हत्या के आरोप में गिरफ़्तार (arrest) किया गया है।

कानपुर का 130 साल पुराना मंदिर जहाँ विजयादशमी पर होती है रावण की पूजा….

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गुरुवार को अलीगढ़ (Aligarh) में एक निजी कार्यक्रम में कहा, “किसान सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच विरोध प्रदर्शन के रूप में 6 घंटे तक रेलवे ट्रैक को रोकेंगे।” उन्होंने कहा, “हर जिले के किसान (farmers) अपनी नजदीकी रेल लाइनों पर नाकेबंदी करेंगे।

सन् 2023 से अयोध्या में होने लगेंगे रामलला के दर्शन, नवंबर में रखी जाएगी मंदिर की दूसरी नींव….

मंत्री पर आपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया है लेकिन उन्हें न तो तलब (summoned) किया गया है और न ही उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा गया है। उनके बेटे को काफी मशक्कत के बाद देरी से गिरफ़्तार किया गया था। अगर वह पद पर बने रहते हैं तो हमें न्याय (justice) नहीं मिलेगा। इसलिए, जब तक उन्हें बर्खास्त (dismissed) नहीं किया जाता, हम अपने “रेल रोको कार्यक्रम” के साथ आगे बढ़ते रहेंगे।”

कोरोना ने फिर दे दी काशी में दस्तक, स्वास्थ्य विभाग ने जनता से कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने की अपील की….

Leave A Reply

Your email address will not be published.