30 लाख बच्चों का पेट भरने लायक अनाज,हो जाता है बर्बाद….

0

नई दिल्ली। आज विश्व खाद्य दिवस (World Food Day) है. दो दिन पहले वर्ल्ड हंगर इंडेक्स रिपोर्ट (World Hunger Index Report) भी जारी हुई है. आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं, लेकिन उससे भी ज्यादा देश में अनाज का स्टोर और उसे सप्लाई करने वाली संस्था फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) के आंकड़े चौंकाते हैं.

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या….

महिला ने अज्ञात कारणों से फाँसी लगाकर दी जान….

एफसीआई की ओर से आरटीआई (RTI) के जवाब में भेजी गई दर्जनों चिठ्ठियों की मानें तो हर रोज गोदाम और ट्रेन (Train)-ट्रक से ढुलाई के दौरान खराब और चोरी होने वाले सरकारी गेहूं-चावल की मात्रा से स्कूलों में मिड डे मील (MDM) खाने वाले 30 लाख बच्चे अपना पेट भर सकते हैं.

ट्रक ने ऑटो सवार 10 लोगों को रौंदा डाला, 3 की मौत…..

दबंगों ने गरीब परिवार को जमकर पीटा, झोपड़ी फूंकी….

कुछ अनाज जमीन में दबा दिया जाता है तो जो बेचा जा सकता है उसे 15 से 20 पैसे किलो के भाव से पशुओं का चारा (Animal Feed) बनाने वाली कंपनियों को बेच दिया जाता है.एफसीआई के दिल्ली मुख्यालय के अनुसार गोदामों में साल 2008-9 से 2017-18 तक 1.80 लाख मीट्रिक टन गेहूं-चावल खराब हुआ था.

सर्दी की आहट के साथ राजधानी दिल्‍ली समेत ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की वायु गुणवत्ता….

रायपुर रेलवे स्टेशन पे खड़ी ट्रेन में हुआ ब्लास्ट….

मतलब 16 मीट्रिक टन की क्षमता के अनुसार 11250 ट्रक अनाज खराब हो गया.आरटीआई के मुताबिक ट्रेन-ट्रक से ढुलाई के दौरान साल 2008-9 से 2017-18 तक 17 लाख मीट्रिक टन गेहूं-चावल चोरी, गायब और खराब हुआ था.

जिला प्रशासन की देख रेख में हुआ,माँ दुर्गा की प्रतिमाओ का विसर्जन…..

Leave A Reply

Your email address will not be published.