रायबरेली के रहने वाले नागेंद्र पिछले 9 सालों से मना रहे हैं अपने यहाँ पाले गए बकरे का जन्मदिन

0

रायबरेली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) जिले से एक ऐसी खबर सामने आ रही जिसको देख कर आप भी हैरान हो जाएँगे। कहते हैं कि इंसान और जानवर के बीच एक अटूट प्रेम की डोर रहती है। कुछ लोग इन बेज़ुबानों (speechless) को जानवर समझते हैं तो कुछ इनको अपने खून के रिश्तों से भी बढ़कर मानते हैं। ऐसा ही कुछ नज़ारा रविवार को रायबरेली शहर के अम्बेडकर नगर में मास्टर नागेन्द्र के परिवार में देखने को मिला।

रविवार को यूपी में हुई बिन मौसम बरसात ने उजाड़ दिए कई घर और बर्बाद कर दी लाखों की फ़सलें….

कहते हैं कि बकरे की माँ आख़िर कब तक खैर मनाएगी, लेकिन इस बकरे के जन्मदिन पर तो पूरा मोहल्ला ही उसकी लम्बी उम्र की बधाई देने पहुँच गया। नागेन्द्र अपने घर में पैदा हुए बकरे का 9 साल से जन्मदिन मना रहे हैं। उनका कहना है कि अब उनका बकरा मुन्नू 9 साल का हो गया है और हर साल हम सभी उसका जन्मदिन (birthday) मनाते हैं।

कोरोना संक्रमण का शिकार हुए मृतकों के परिजनों को 50 हज़ार रुपए की आर्थिक मदद करेगी योगी सरकार…..

इस दौरान बकायदा मुन्नू नाम के बकरे को बर्थडे बॉय की तरह टोपी और फूल माला पहनाया गया और फिर केक काटकर उसका जन्मदिन मनाया गया। इसमें सबसे बड़ी बात थी कि मोहल्ले वालों को भी पता है कि दुर्गा विसर्जन के बाद मुन्नू का जन्मदिन है और लोग इस दिन नागेन्द्र के घर पहुँचकर दावत (Feast) के साथ-साथ केक का भी मजा लेते हैं।

टैक्सी ड्राइवर को पीट रहे कार चालकों से बचाने गए डिलिवरी बॉय का मनबढ़ों ने काट लिया कान

Leave A Reply

Your email address will not be published.