प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल कुशीनगर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन, यूपी का होगा यह चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट….

0

उत्तर प्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) का उद्घाटन करेंगे। देश का ये 29वाँ और उत्तर प्रदेश का चौथा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। कुशीनगर का क्षेत्र बौद्ध सर्किट के तहत आता है।

एजेंसी से स्विफ़्ट कार चुराने के साथ ही ट्रैफिक पुलिस का अपहरण करने वाला बदमाश गिरफ़्तार…..

इसमें गौतम बुद्ध का जन्म स्थान लुम्बिनी, सारनाथ और गया भी शामिल है। 20 अक्टूबर को यहाँ पहली इंटरनेशनल फ्लाइट लैंड करेगी। इसमें श्रीलंका (SriLanka) के 25 प्रतिनिधि और 100 बौद्ध भिक्षुक रहेंगे। न्यूज एजेंसी (News Agency) के मुताबिक, यहाँ आने वाले अतिथियों को कालानमक चावल से बनी खीर को प्रसाद के तौर पर दिया जाएगा।

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर खासी सक्रिय हैं प्रियंका, आज फ़िर पहुँची राजधानी लखनऊ….

पार्टिसिपेटर रूरल डेवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष राम चेत चौधरी ने बताया, ‘ऐसा माना जाता है कि गौतम बुद्ध ने कालानमक चावल से बनी खीर खाकर और अपने शिष्यों में बाँटकर उपवास तोड़ा था।’ कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शुरू होने से बौद्ध (Gautam Buddha) तीर्थयात्रियों के लिए बौद्ध सर्किट की यात्रा करना आसान हो जाएगा।

लखनऊ की महिला ने रिटायर्ड सीओ के ख़िलाफ़ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए दर्ज कराई FIR….

इसके साथ ही यहाँ पर्यटन और रोजगार को भी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। इस एयरपोर्ट (Airport) के शुरू होने के बाद श्रीलंका, जापान, चीन, थाईलैंड, ताइवान, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और वियतनाम जैसे देशों के यात्रियों के लिए सारनाथ, श्रावस्ती, बोध गया, लुम्बिनी, वैशाली नगर, केसरिया और संकीसा की कम वक्त में यात्रा करना मुमकीन हो सकेगा।

राज्य सरकार ने उर्वरक वितरण बिक्री को लेकर लगाई कुछ शर्तें, खतौनी के आधार पर ही अब किसानों को मिलेगा उर्वरक

Leave A Reply

Your email address will not be published.