जगदीशपुरा के मालखाने से चोरी हुए 25 रूपए के आरोपी युवक अरूण की पुलिस कस्टडी में हुई मौत….

0

आगरा। उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh police) के दामन पर आज एक और दाग लग गया है और इसके कसूरवार खुद पुलिस वाले ही हैं। दरअसल, 17 अक्टूबर को आगरा (Agra) के थाना जगदीशपुरा के मालखाने से चोरी हुए 25 लाख रुपए के आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। पुलिस ने 19 अक्टूबर को ही आरोपी युवक अरुण को थाना ताजगंज क्षेत्र से पकड़ा था। बताया जाता है कि आरोपी को पकड़ने के बाद पुलिस रातभर उससे पूछताछ करती रही।

सांसद रीता बहुगुणा जोशी का प्रियंका गाँधी पर तंज, कहा, यूपी में महिलाओं को चुनाव लड़वाना मात्र पार्टी का स्वांग है….

रकम रिकवरी के दौरान चोरी के आरोपी युवक की तबीयत बिगड़ जाने के बाद उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस हिरासत (police custody) में मौत की घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। आगरा एसएसपी मुनीराज के मुताबिक चोरी के आरोपी अरुण से पूछताछ (inquiry) की जा रही थी।

फर्जी अंकपत्र के इस्तेमाल संबंधित 28 साल पुराने मामले में अयोध्या के BJP विधायक को हुई 5 साल की जेल….

उसकी निशानदेही पर 15 लाख रुपए बरामद भी कर लिए गए थे। शेष रकम की बरामदगी (recovery) के लिए जब उसे घर ले जाया जा रहा था तो इसी दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई। जिसे अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पूरे प्रकरण की जाँच (investigation) कराई जा रही है, इसमें जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई (action) की जाएगी।

दबंगों से त्रस्त आकर अनुसूचित जाति परिवार गाँव से पलायन करने को हुआ मजबूर, घर पर “मकान बिकाऊ है” का लगाया पोस्टर….

Leave A Reply

Your email address will not be published.