दबंगों से त्रस्त आकर अनुसूचित जाति परिवार गाँव से पलायन करने को हुआ मजबूर, घर पर “मकान बिकाऊ है” का लगाया पोस्टर….

0

हरदोई। यूपी के हरदोई (Hardoi) जनपद के हरपालपुर में दबंगों के उत्पीड़न से त्रस्त अनुसूचित जाति के चार परिवार गाँव से पलायन (Exodus) करने के लिए मजबूर हैं। पीड़ितों ने अपने मकानों की बिक्री के लिए पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। वहीं, कुछ लोगों ने अपने दरवाजों पर रंग से मकान बेचने की बात लिख दी है। इस मामले में पुलिस (Police) ने घटना की जानकारी से इनकार कर दिया और कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से अधिकारी बच रहे है।

भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी जो महापरिनिर्वाण स्थल आकर करेंगे भगवान बुद्ध के दर्शन….

हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चतर्खा निवासी रामविलास, उसके भाई कौशल, परिवार के ही पिंटू और संजू ने अपने मकानों के बाहर गाँव के दबंगों (Dabangs) से त्रस्त होकर मकान बेचने का पोस्टर लगा दिया। राम विलास की पत्नी राजेश्वरी के मुताबिक 14 अक्तूबर को गाँव के ही कुछ दबंग लोगों ने उसे, उसके पति राम विलास और ससुर रामभजन को गालीगलौज कर जानमाल की धमकी देते हुए लाठी-डंडे व सरिया से मारपीट कर घायल कर दिया था।

बेमौसम बारिश से किसान बेहाल, तिल्ली, मूँगफली, उड़द, धान और मक्के की फसल हुई पूरी तरह से बर्बाद….

आरोप है कि पुलिस ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई (action) नहीं की। जिससे मारपीट करने वालों के हौसले और बुलंद हो गए हैं। अब दबंग लोग चारों परिवार के लोगों को जानमाल की धमकी दे रहे हैं। पुलिस से मदद न मिलने के कारण चारों ने अपने मकान बेचकर पलायन (Getaway) करने का फैसला कर लिया है।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला, यूपी सरकार की तरफ़ से कोर्ट ने माँगी रिपोर्ट….

Leave A Reply

Your email address will not be published.