भारतीय रेलवे 18 महीनों से बंद चल रही कैटरिंग सर्विस को फिर से कर सकता है शुरू

0

देश में कोरोना (Corona) के नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। ऐसे में भारतीय रेलवे (Indian Railway) 18 महीनों से बंद कैटरिंग सर्विस (catering service) फिर से शुरू करने पर विचार कर रहा है। कैटरिंग सेवा शुरू होने के बाद ट्रेन में सफर करने वाले यात्री एक बार फिर गर्म खाने का लुत्फ उठा सकेंगे।

लखीमपुर खीरी हिंसा पीड़ितों को पंजाब व छत्तीसगढ़ सरकार ने दी 50 लाख रुपए सहायता राशि….

रेलवे के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अगले कुछ दिनों में एक बैठक करने जा रहे हैं, जिसमें ट्रेनों में कैटरिंग सर्विस से जुड़ी सेवाओं को फिर से शुरू करने पर विचार किया जा सकता है। इस बैठक में रेलवे बेस किचन, ऑन बोर्ड कैटरिंग सर्विस शुरू करने पर फैसला लिया जा सकता है। इसको लेकर विभाग (department) और मंत्रालय (ministry) को एक प्रस्तुतीकरण भी दिया गया है।

बहादुरी की मिसाल बनी युवती, घायल होने के बाद भी बदमाशों को धर दबोचा….

दरअसल, यात्रियों को लगातार हो रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, विभिन्न समितियों ने अपने इनपुट रेलवे को भेजे हैं। इसके अलावा बेस किचन, ऑन बोर्ड किचन, बेड रोल, कंबल उपलब्ध कराने पर भी विचार किया जा सकता है। विशेष रूप से, COVID-19 महामारी और उसके बाद लॉकडाउन (lockdown) के कारण मार्च 2020 से ई-खानपान सेवाओं को निलंबित (suspend services) कर दिया गया था।

सरकारी स्कूल के बच्चों को अब बैग व यूनिफ़ॉर्म की जगह मिलेंगे 1100 रूपए, सीएम योगी….

Leave A Reply

Your email address will not be published.