लखीमपुर खीरी हिंसा पीड़ितों को पंजाब व छत्तीसगढ़ सरकार ने दी 50 लाख रुपए सहायता राशि….

0

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur violence) में तीन अक्टूबर को मारे गए चार किसानों और एक पत्रकार के परिवार से किया गया वादा निभाते हुए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और पंजाब (Punjab) की कांग्रेस सरकार (Congress Government) के मुख्यमंत्रियों ने शुक्रवार को अपने मंत्री भेजकर यहाँ 50-50 लाख रुपए की सहायता राशि पाँचों परिवारों के हाथों में सौंपी।

बहादुरी की मिसाल बनी युवती, घायल होने के बाद भी बदमाशों को धर दबोचा….

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्‍तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ”शुक्रवार को पंजाब व छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किए गए वायदे को निभाने पर ट्वीट (tweet) कर कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के लिए न्याय की लड़ाई पुरजोर तरीके से लड़ेगी, यही हमारी प्रतिज्ञा भी है और प्रतिबद्धता भी।”

सरकारी स्कूल के बच्चों को अब बैग व यूनिफ़ॉर्म की जगह मिलेंगे 1100 रूपए, सीएम योगी….

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में कहा गया कि पंजाब सरकार के कृषि मंत्री रणदीप सिंह नाभा एवं छत्तीसगढ़ सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया ने हिंसा में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप की पत्नी आराधना कश्यप, माता संतोष कुमारी व पिता रामदुलारे तथा मारे गए किसानों- नक्षत्र सिंह की पत्नी जसवंत कौर, लवप्रीत सिंह के पिता सरदार सतनाम सिंह, दलजीत सिंह की पत्नी परमजीत कौर तथा गुरविंदर सिंह के पिता सुखविंदर सिंह को लखनऊ (Lucknow) में 50-50 लाख रूपए का चेक (cheque) सौंपा।

माफ़ियाओं से खाली कराई गई ज़मीन पर अब गरीबों के लिए सस्ते मकान बनाएगी योगी सरकार….

अश्रुपूरित नेत्रों के साथ आश्रितों (dependents) ने सहयोग राशि प्राप्त करने के बाद कहा, ”हम कांग्रेस, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी (Rahul Gandhi), छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) तथा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आभारी हैं, उन्होंने हमारा दुख साझा किया। हमें न्याय (justice) चाहिए, न्याय की आशा के साथ हम आए हैं।”

नशे में धुत मनबढ़ों ने पुलिसकर्मी को ही पीट दिया, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो….

Leave A Reply

Your email address will not be published.