10 मेधावी छात्रों को आईआईटी कानपुर देगी ब्राइट माइंड स्कॉलरशिप का लाभ

0

कानपुर। मेधावी छात्रों (meritorious students) को आकर्षित करने के लिए आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) ने एक पहल शुरू की है। इसके तहत जेईई एडवांस्ड-2021 (JEE Advance) के टॉप 100 रैंकर्स में जो भी 10 छात्र यहाँ संस्थान में दाखिला लेंगे, उन्हें ब्राइट माइंड स्कॉलरशिप का लाभ दिया जाएगा। ऐसे छात्र यहाँ मुफ़्त पढ़ाई कर सकेंगे। उनकी ट्यूशन फीस और कैंपस में रहने का खर्च संस्थान उठाएगा।

कुत्तों में भी पाए जाने लगे डायबिटीज़ के लक्षण, अपने कुत्ते का ऐसे रखें ख़्याल….

आईआईटी कानपुर निदेशक प्रोफेसर अभय करंदीकर ने ट्वीट (tweet) कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आईआईटी अपने यहाँ वर्तमान सत्र से ब्राइट माइंड स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू करते हुए खुशी महसूस कर रहा है। यहाँ एडमिशन लेने वाले 10 मेधावी छात्रों को वर्तमान और आने वाले सत्रों में स्कॉलरशिप (scholarship) दी जाएगी।

लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को जेल में हुआ डेंगू, चल रहा इलाज….

स्कॉलरशिप संस्थान के पूर्व छात्र लोकवीर कपूर के सहयोग से शुरू की जा रही है। इसका उद्देश्य मेधावी छात्रों को यहाँ पढ़ने के लिए आकर्षित करना है। सत्र 2021-22 के लिए आईआईटी कानपुर ने कई तरह के अन्य प्रयास भी किए हैं। इसमें ब्रांडिंग (branding) के लिए उन पूर्व छात्रों का हवाला भी दिया गया है जो सफलता की मंजिल पाकर देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाने में सफल रहे।

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने दिया विवादित बयान, ओम प्रकाश राजभर की भैंस से कर दी तुलना….

जेईई एडवांस्ड के घोषित नतीजों में आईआईटी कानपुर जोन से प्रथम 100 रैंक लाने वाले मात्र 3 छात्र हैं। आईआईटी मुंबई (Mumbai) जोन से 28 और दिल्ली (Delhi) जोन से भी इतने ही छात्र हैं। आईआईटी हैदराबाद (Hyderabad) जोन से 27 छात्र सफल रहे जिनकी रैंक प्रथम 100 में है।

फिल्म में काम दिलाने का झांसा देकर बनाया महिला का अश्लील वीडियो….

Leave A Reply

Your email address will not be published.