सिद्धार्थनगर में आज पीएम मोदी करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन….

0

सिद्धार्थनगर। भगवान बुद्ध की क्रीडास्थली सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) से योगी सरकार (Yogi Government ) सोमवार को एक नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हाथों 9 नए राजकीय मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन होने जा रहा है। ऐसा करने वाला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) देश का इकलौता राज्य होगा।

मैनपुरी दुष्कर्म व हत्याकांड का आज हाइकोर्ट में होगा फैसला, 170 लोगों के DNA की होगी जाँच….

हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर (health infrastructure) और चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश को देश में सिरमौर बनाने में जुटे सीएम योगी के इस क्रांतिकारी प्रयास से एक ही दिन में तीन हज़ार बेड से अधिक अस्पतालों और एमबीबीएस (MBBS) की नौ सौ सीटों की सौगात मिलने जा रही है। मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का संकल्प कई बार दोहरा चुके हैं।

बाइक और साइकिल की भिड़ंत को लेकर विवाद, तराजू से पीटकर युवक को उतारा मौत के घाट….

उनका यह संकल्प तेजी से पूरा होता दिखाई भी दे रहा है। प्रदेश में 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज बन चुके हैं, बन रहे हैं या प्रक्रियाधीन हैं। शेष 16 जिलों के लिए पीपीपी मॉडल (PPP Model) पर मेडिकल कॉलेजों की प्रक्रिया पर भी काम चल रहा है। 2017 के पहले प्रदेश में गिनती में दर्जन भर मेडिकल कॉलेज थे और सिर्फ साढ़े चार सालों में नए मेडिकल कॉलेजों से यूपी (UP) नया रिकॉर्ड बनाने की राह पर है।

प्रियंका गाँधी का बड़ा बयान, सरकार बनी तो 10 लाख तक मिलेगा मुफ़्त इलाज….

25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर, देवरिया, एटा, हरदोई, गाजीपुर, मीरजापुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर और जौनपुर (Jaunpur) के राजकीय मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे, तब देश की चिकित्सा व चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में एक नया स्वर्णिम अध्याय (golden chapter) जुड़ जाएगा।

पति द्वारा पत्नी पर डाला गया पेट्रोल, पुलिस ने केस करने की जगह दोनों में करा दी सुलह….

Leave A Reply

Your email address will not be published.