यूपी में तेज़ी से बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, मरीजों की संख्या हुई 18 हज़ार के पार….

0

उत्तर प्रदेश। प्रदेश में डेंगू (Dengue) के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बीते दिनों हुई बारिश डेंगू और मलेरिया के मच्छरों के लिए और मुफीद रही। इसके चलते फिर डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य विभाग (health department) के आँकड़ों के हिसाब से प्रदेश में डेंगू मरीजों की संख्या 18 हज़ार को पार कर गई है।

हिंदी असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के 1 पद के लिए 87 दावेदारों ने की दावेदारी….

जबकि वास्तविक आंकड़ा इससे कहीं अधिक है। डेंगू के मरीजों को संख्या के लिहाज से देखें तो पिछले पाँच साल में इस बार की संख्या सबसे अधिक है। उधर, विभाग ने सर्विलांस को और तेज कर दिया है। प्रदेश में अब तक मिले डेंगू के कुल मामलों की बात करें तो इनमें एक तिहाई से अधिक संख्या अकेले फिरोज़ाबाद (Firozabad) जिले की है।

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल का जनता से वायदा, सरकार बनी तो 300 यूनिक तक बिजली मुफ़्त….

वहाँ अब तक छह हज़ार से ज़्यादा मरीज मिल चुके हैं। इसके अलावा कन्नौज, मेरठ, मथुरा, लखनऊ, झांसी, गाजियाबाद, प्रयागराज सहित कई अन्य जिलों में भी मरीजों की संख्या 500 से अधिक है। प्रदेश में सिद्धार्थनगर और बिजनौर को छोड़ अभी तक बाकी सभी 73 जिलों में डेंगू के केस मिल चुके हैं। सरकारी आंकड़ों में अभी तक सात मौतें (deaths) ही दर्ज हैं।

28 दिसंबर तक छात्रों के अकाउंट में आ जाएगा स्कॉलरशिप का पैसा….

हाल में मुरादाबाद (Muradabad) में भी अचानक एक साथ काफी केस सामने आए हैं। उधर, स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों को चिन्हित करने के लिए सर्विलांस को और तेज कर दिया है। जाँच (check up) की संख्या में इजाफ़ा करने के साथ ही तमाम नई जगहों पर भी जाँच की व्यवस्था की गई है।

आजमगढ़ ATS ने नकली नोटों की सप्लाई करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़….

Leave A Reply

Your email address will not be published.