कोबरा के काटने पर उसे भी पकड़कर हॉस्पिटल ले गया युवक, मचा हड़कंप….

0

हरदोई। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले में जिला अस्पताल की इमरजेंसी में उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक काला कोबरा साँप (Cobra) को लेकर अस्पताल पहुँच गया। दरअसल, युवक को जब उसके घर में काला कोबरा साँप दिखाई पड़ा तो उसने उसे पकड़ने का प्रयास किया। इस दौरान कोबरा ने उसे डस लिया।

कानपुर में जीका वायरस तेज़ी से पसार रहा पाँव, मरीजों की संख्या हुई 19….

जिसके बाद उत्साही युवक ने साँप को एक डिब्बे में बंद कर लिया और उसे लेकर जिला अस्पताल पहुँच गया। मामले की सूचना वन विभाग (forest department) को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुँची वन विभाग की टीम कोबरा साँप को अपने साथ ले गई। वन कर्मियों के मुताबिक, साँप काफी पुराना और जहरीला कोबरा है, जिसे उसके प्राकृतिक स्थान पर छोड़ दिया जाएगा।

निर्धारित समय अनुसार खुले और बंद हो दारू और बीयर की दुकाने – जिलाधिकारी

फिलहाल, युवक को जिला अस्पताल (district hospital) में भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है। मामला हरदोई जिले के थाना टडियावा के मुगलीपुर गाँव का है। इसी गाँव के रहने वाले मुकेश की माँ घर में खाना बना रही थी। मुकेश की माँ नल पर पानी लेने गई, इसी बीच मुकेश जब कमरे में पहुँचा तो अचानक उसकी नज़र जहरीले कोबरा साँप पर पड़ी।

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर आज दूसरे दिन भी हुए IPS Officers के तबादले….

साँप कहीं उसकी माँ को काट न ले, लिहाजा उत्साही युवक मुकेश ने साँप को पकड़ने का प्रयास किया। इस दौरान कोबरा साँप ने उसे डस लिया, लेकिन इसके बावजूद भी उसने साँप को एक प्लास्टिक के डिब्बे में बंद कर दिया और अपने साथ लेकर जिला अस्पताल पहुँच गया।

लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर फैसला आज….

Leave A Reply

Your email address will not be published.