मलिन बस्तियों में रहने वाले गरीबों को योगी सरकार का बड़ा तोहफ़ा, 1000 में खरीद सकेंगे पक्के मकान

0

उत्तर प्रदेश। राज्य सरकार (State Government) ने मलिन बस्तियों में रहने वालों को दीपावली (Diwali) पर बड़ा तोहफ़ा दिया है। सरकारी व नजूल की जमीनों पर बसी मलिन बस्तियों में रहने वालों को उसी स्थान पर मल्टी स्टोरी भवन बनाकर पक्के मकान दिए जाएँगे।

Delhi-NCR में सांस लेना हुआ मुश्किल , AQI 350 पार….

इस मकान का आवंटन (allotment) 1000 रुपए नाम मात्र का शुल्क लेकर किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को कैबिनेट बाई सुर्कलेशन में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए नगर विकास विभाग के प्रस्ताव उत्तर प्रदेश स्व स्थाने मलिन बस्ती पुनर्विकास नीति-2021 को मंजूरी दे दी है।

लखनऊ विश्वविद्यालय अब डाक के द्वारा छात्रों को उनके घर पर ही भेजेगा डिग्री….

प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में मलिन बस्तियों में लोग झोपड़ी डाल कर रहने को मजबूर हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर नगर विकास विभाग (urban development department) ने गुजरात (Gujarat) की तर्ज पर मलिन बस्तियों में रहने वालों को पक्के मकान बनाकर देने का का प्रस्ताव तैयार किया।

सीवर लाइन का ढक्कन टूट जाने पर तंग आकर नगर निगम के पार्षद विश्वजीत त्रिपाठी ने जल समाधि लेने का किया फैसला….

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय सक्षम प्राधिकारी का गठन किया जाएगा। नगर निगमों में मंडलायुक्तों (Divisional Commissioners) और पालिका परिषद और नगर पंचायतों में डीएम (DM) की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाएगी। 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाने आज पहुँचे लखनऊ….

Leave A Reply

Your email address will not be published.