आगरा में डेंगू के चलते नारियल पानी के दाम छूने लगे आसमान….

0

आगरा। कोरोना वायरस (Corona virus) पूरी तरह से खत्म भी नहीं हुआ था कि रही बची कसर डेंगू (dengue) और वायरल बुखार (viral fever) ने पूरी कर दी। इन दिनों आगरा (Agra) शहर में भयंकर तरीके से डेंगू और वायरल बुखार कहर बरपा रहा है।

शिवपाल यादव का बयान, यूपी वि०स० चुनाव से पहले किसी राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन करेगी प्रसपा….

गाँव से लेकर शहर तक हर रोज़ किसी न किसी बच्चे या बुजुर्ग की मौत (death) हो जाती है। जिससे लोगों में हर तरफ़ भय का माहौल है। जिसके चलते लोग अब अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत हो रहे हैं। डेंगू की वजह से मार्केट में सूखे मेवे व नारियल पानी की खपत बेहद बढ़ गई है।

यदि दुर्घटना से बचना चाहते हैं तो लगाएँ यह सेफ़्टी ग्लास…

लोग जमकर नारियल पानी (coconut water) पी रहे हैं और अपनी इम्युनिटी पावर (imunity power) को भी बढ़ा रहे हैं। जो लोग देसी इलाज में यकीन रखते हैं वह इन दिनों डेंगू से बचने के लिए पपीते के पत्ते, बकरी का दूध, कीवी फल और नारियल पानी का जमकर सेवन रहें हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा यमुना किनारे छठ मनाने की अनुमति न देने पर भड़के मनोज तिवारी….

डेंगू की वजह से मरीजों में प्लेटलेट्स (platelets) कम हो रही हैं और उन्हीं की पूर्ति के लिए लोग नारियल पानी पीते हैं। थोक में नारियल के भाव बढ़े हैं अब यहाँ की मंडियों में एक पीस नारियल ₹40 से ₹45 का आ रहा है वही इसे रेड़ी ढकेल वाले ₹60 से ₹65 का बेच रहे हैं। नारियल पानी की शहर में खपत बढ़ गई है।

योगी सरकार का ऐलान, जन आरोग्य योजना में पंजीकृत श्रमिकों को मिलेगा 5 लाख तक मुफ़्त इलाज….

1 दिन में आगरा शहर में 41000 से ज़्यादा नारियल पानी की खपत होती है। वहीं बकरी का दूध भी ₹1000 से ₹1200 प्रति लीटर तक पहुँच गया है। लोग किसी भी तरह के से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता (immunity) को बढ़ा रहे हैं। इसके साथ ही लोगों ने योग (yoga) का भी सहारा लेना शुरू कर दिया है।

मेरठ में कोरोना का आख़िरी मरीज़ भी आज अस्पताल से हुआ डिस्चार्ज….

Leave A Reply

Your email address will not be published.