चंदौली के सरकारी स्कूलों में मासूम बच्चों से लगवाया जा रहा झाड़ू और कटवाई जा रहीं सब्ज़िया….

0

उत्तर प्रदेश। यूपी (UP) के चंदौली (Chandauli) जिले में लाख कोशिशों के बावजूद भी सरकारी स्कूलों (government school) की व्यवस्थाएँ सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। जिस स्कूल में बच्चों को शिक्षित करने के लिए बुलाया जाता है, वहीं पर उनसे झाड़ू लगवाई जा रही है।

दिल्ली सरकार द्वारा यमुना किनारे छठ मनाने की अनुमति न देने पर भड़के मनोज तिवारी….

तो कहीं बच्चों से सब्ज़ी कटवाई जा रही है। पहली तस्वीर कम्पोज़िट विद्यालय तियरा की है, जो परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के लेटलतीफी की पोल खोल रही है। जहाँ विद्यालय परिसर में 9 बजे के बाद भी कक्षाओं में ताला लटकता दिख रहा है। जबकि बच्चे आ चुके हैं। लेकिन समय से अध्यापकों के न पहुँचने के चलते वे वहाँ खेल रहे रहे हैं।

योगी सरकार का ऐलान, जन आरोग्य योजना में पंजीकृत श्रमिकों को मिलेगा 5 लाख तक मुफ़्त इलाज….

हालांकि बीएसए (BSA) इस घटना से बेखबर होने की बात कह रहे हैं। वहीं दूसरी तस्वीर शहाबगंज ब्लॉक के कम्पोज़िट विद्यालय उदयपुरा की है। जहाँ कक्षा में स्कूली बच्चा पढ़ाई की बजाय खुद ही झाड़ू लगाता दिख रहा है। जो परिषदीय विद्यालयों की खस्ताहाल व्यवस्था को दर्शाता है कि स्कूल आने पर बच्चे पहले झाड़ू लगाएँ फिर पढ़ाई करें।

मेरठ में कोरोना का आख़िरी मरीज़ भी आज अस्पताल से हुआ डिस्चार्ज….

जबकि सभी ग्राम पंचायतों (Gram Panchayats) में इसके लिए सफाईकर्मी नियुक्त किये गए हैं। तीसरा मामला नियामताबाद ब्लॉक के पड़ाव इलाके का है। यहाँ परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को शिक्षा के साथ पोषणयुक्त भोजन उपलब्ध कराने की योजना को पलीता लगा रहे हैं।

पति ने पेश की अनोखी मिसाल, अपनी ही पत्नी का कराया उसके प्रेमी संग विवाह….

यह तस्वीर चौरहट गाँव की है। जहाँ आधे अधूरे बच्चों को ही स्तरहीन, पोषणहीन मिड-डे-मील (Mid-day-meal) मिल पा रहा है। इस बात का खुलासा मिड-डे-मील टास्क फोर्स की जाँच में हुआ था। हालांकि प्रिंसिपल (Principal) तस्वीरों को फर्जी (fake) बताने में लगी हैं।

अमित शाह ने “मेरा परिवार-बीजेपी परिवार” नारे के साथ BJP के सदस्यता अभियान की शुरुआत की….

Leave A Reply

Your email address will not be published.