इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की नहीं होंगी सेमेस्टर परीक्षा, बच्चे होंगे प्रमोट….

0

प्रयागराज। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (Allahabad Central University) में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए काम की ख़बर है। दरअसल, विश्वविद्यालय प्रशासन ने सेमेस्टर परीक्षा (semester exams) को निरस्त करते हुए सभी स्टूडेंट्स को अगले सेमेस्टर के लिए प्रोन्नत (promote) करने का फैसला किया है।

आगरा में डेंगू के चलते नारियल पानी के दाम छूने लगे आसमान….

बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 23 नवम्बर से सेमेस्टर परीक्षा ऑफलाइन मोड में प्रस्तावित थी। लेकिन भारी हंगामे के बाद परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। नए आदेश के मुताबिक अब विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन नहीं करेगा और बिना परीक्षा के ही स्टूडेंट्स को अगले सेमेस्टर में प्रोन्नत कर देगा।

शिवपाल यादव का बयान, यूपी वि०स० चुनाव से पहले किसी राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन करेगी प्रसपा….

विश्वविद्यालय प्रशासन (university administration) ने परीक्षा निरस्त करने के साथ ही ऑफलाइन मोड में क्सास चलाने का फैसला किया है। कक्षाओं का संचालन फिलहाल सिर्फ़ स्नातक (Graduation) के स्टूडेंट्स के लिए होगा।

यदि दुर्घटना से बचना चाहते हैं तो लगाएँ यह सेफ़्टी ग्लास…

इन कक्षाओं का संचालन 17 दिसंबर से किया जाएगा। इस दौरान सभी स्टूडेंट्स और शिक्षकों को कोविड गाइडलाइन्स (Covid guidelines) का पालन करना होगा। इसके बाद मार्च के दूसरे सप्ताह में वार्षिक परीक्षाओं (annual examination) का आयोजन किया जाएगा।

चंदौली के सरकारी स्कूलों में मासूम बच्चों से लगवाया जा रहा झाड़ू और कटवाई जा रहीं सब्ज़िया….

Leave A Reply

Your email address will not be published.