स्मृति इरानी का सपा पर हमला, कहा कि सपा के शासनकाल में हुए अत्याचारों को भूली नहीं हैं महिलाएँ….

0

लखनऊ। केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हमला करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की महिलाएँ और लड़कियाँ इस पार्टी के शासनकाल में खुद पर होने वाले अत्याचारों को भूली नहीं हैं।

पत्नी से बात करने का हुआ शक तो पति ने फावड़े से मारकर कर दी अपने दोस्त की हत्या….

स्मृति ने लखनऊ (Lucknow) की बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में आयोजित ‘धरोहर: कुशल हाथों की सफल उड़ान’ कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि ”कुछ राजनीतिक दल चुनाव (election) की रणबेला में अपने आप को एक नए स्वरुप में प्रस्तुत करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन फर्क यह है कि वो राजनीति के लिए प्रयास कर रहे हैं और हम राष्ट्रनीति से ओत-प्रोत होकर समाज कल्याण में अपने आप को समर्पित कर रहे हैं।

काशी विद्यापीठ के छात्रनेताओं ने कुलपति से मिलकर छात्रसंघ चुनाव पर की चर्चा….

” उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह द्वारा वर्ष 2014 में ”लड़कों से गलती हो जाती है”, वाले बयान की तरफ़ इशारा करते हुए कहा, ”जो लोग आज चुनाव के समय रणभूमि में उतर कर राजनीति (politics) करना चाहते हैं, उनसे कहना चाहती हूँ की उत्तर प्रदेश की महिला भूली नहीं वो मंजर, जब उसकी प्रताड़ना (harassment) होती थी, क्यूँकि एक विशेष राजनीतिज्ञ उत्तर प्रदेश में सरकार चला रहे थे, जिनका दुस्साहस इतना था कि वो कहते थे की लड़के हैं लड़कों से तो गलती हो जाती है।

बिजली उपभोक्ता अब मीटर रीडर के माध्यम से कर सकेंगे बिजली बिल का भुगतान….

” स्मृति ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश की महिलाएँ भूली नहीं हैं जब सूर्यास्त के बाद खुले में शौच करने को मजबूर थी क्योंकि उनके घर में शौचालय (toilet) बनाने की किसी ने जहमत नहीं उठाई थी। महिलाएँ थाने जाने से भी डरती थी, लेकिन आज भाजपा सरकार (BJP government) में हर एक थाने में महिला हेल्प डेस्क और ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ की स्थापना कर महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने का काम हो रहा है।”

श्रद्धा गुप्ता सुसाइड केस में IPS ऑफ़िसर समेत 3 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा….

Leave A Reply

Your email address will not be published.