UPSSSC लेखपाल भर्ती के लिए 7882 पदों पर किया जाएगा योग्य अभ्यर्थियों का चयन….

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए 24 अगस्त 2021 को आयोजित प्रथम चरण की भर्ती परीक्षा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का रिजल्ट पिछले सप्ताह जारी कर दिया गया। पीईटी रिजल्ट में सफल अभ्यर्थी राज्य सरकार (State Government) के विभिन्न विभागों में ग्रुप सी के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं में क्वालीफाइड हो गए हैं। उन्हें ग्रुप सी भर्ती के प्रत्येक पद के लिए होने वाली मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा।

PGI लखनऊ में होने वाली है 800 से ज़्यादा पदों पर भर्ती….

यूपीएसएसएससी ग्रुप सी भर्ती के तहत जिन पदों पर भर्ती की जानी है उनमें एक यूपी लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Recruitment) भी है। यूपीएसएसएससी लेखपाल भर्ती 2021 के तहत कुल 7882 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। यूपीएसएसएससी की ओर से जारी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा नवंबर 2021 में आयोजित की जानी है। इस हिसाब से देखा जाए तो अब जल्द ही इस मुख्य परीक्षा का टाइम-टेबल जारी होने वाला है।

आगरा और लखनऊ में दीपावली के बाद फिर से शुरू हो जाएगी वॉल्वो बस सेवा….

यूपीएसएसएससी लेखपाल भर्ती के लिए कितने अभ्यर्थियों ने पीईटी दिया इसकी जानकारी नहीं मिल पाई, लेकिन अनुमान है इन पदों लिए 4 लाख से ज़्यादा अभ्यर्थी लेखापाल भर्ती परीक्षा के लिए क्वालीफाई हो सकते हैं। यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 के लिए 20 लाख से ज़्यादा अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन (registration) कराया था जिसमें 85 फीसदी अभ्यर्थियों ने यानी करीब 17 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था।

तालिबान को भारत की तरफ़ से है एयर स्ट्राइक हमले का डर, योगी….

Leave A Reply

Your email address will not be published.