बैंक का 3 लाख का कर्ज़ न चुका पाने के कारण किसान ने कर ली आत्महत्या….

0

उत्तर प्रदेश। यूपी (UP) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur khiri) में किसान की आत्महत्या से हड़कंप मच गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्ज़े से परेशान होकर किसान ने आत्महत्या (suicide) की है।

लखीमपुर में स्कूल जाते समय गायब हुई तीन छात्राओं को पुलिस ने किया सकुशल बरामद….

मौत के दो दिन बाद किसान का सुसाइड नोट (suicide note) सामने आया है। नोट में किसान ने आत्महत्या का कारण बाढ़ से फसल खराब होने और बैंक का करीब तीन लाख का कर्ज़ा (loan) होना बताया है। मामला जिले के मितौली के संडिलवा थाना इलाके का है।

अमित शाह 13 नवंबर को आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे, सीएम योगी….

आत्महत्या करने वाले किसान (farmer) ने अपने सुसाइड नोट में बताया है कि बाढ़ से फसल खराब होने और बैंक में तकरीबन 3 लाख रुपये का कर्ज़ा होने के कारण उसने आत्महत्या की है। उन्हें बैंक से इसके लिए नोटिस भी मिला था। इसके अलावा किसान की पत्नी को कैंसर (cancer) भी है। बता दें कि इससे पहले खाद की समस्या के चलते ललितपुर (Lalitpur) में 4 किसानों की मौत हुई है।

पुलिस ने कबाड़ बेचने वालों के घर मारा छापा, लाखों के वाहन इंजन हुए बरामद….

इनमें एक किसान की खाद की लाइन में लगने के दौरान तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। कर्ज़ और खाद (Fertilizer) की समस्या के चलते एक अन्य किसान बबलू ने फाँसी लगाकर जान दे दी। जान गँवाने वाले इन किसानों से कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मुलाकात भी की थी।

बदमाश की रंगदारी माँगने के तरीके से हैरान हुए पुलिस व व्यापारी….

Leave A Reply

Your email address will not be published.