इस दीपावली पर 12 लाख दीपों से जगमाएगी प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या….

0

अयोध्या। भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में दीपोत्सव पर एक नया रिकॉर्ड बनेगा। दीपोत्सव (Deepotsav) को पहले से अधिक भव्य और वैश्विक पटल पर अविस्मरणीय बनाने की योजना तैयार की गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में प्रदेश भर में दीपोत्सव-2021 का आयोजन होगा।

Neet-UG के रिज़ल्ट में मेरठ के शुभम ने पाया देश में 7वाँ स्थान….

इसमें आकर्षण का केंद्र एक बार फिर अयोध्या का पाँच दिवसीय दीपोत्सव होने जा रहा है। इस बार दीपोत्सव के दौरान प्रभु राम की नगरी में 12 लाख दीपों को जलाया जाएगा। दीपोत्सव के दौरान राम की पैड़ी पर 9 लाख दीपों का प्रज्ज्वलन किया जाएगा।

यूपी में खाद की समस्या से निजात दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने आवंटित किए 6 लाख मिट्रिक टन DAP….

यह एक प्रकार से विश्व रिकॉर्ड होगा। इसके अलावा अयोध्या नगरी में 3 लाख दीपों को प्रज्ज्वलित किया जाएगा। सीएम योगी ने पहले ही घोषणा की थी कि अयोध्या में इस बार के दीपोत्सव में 12 लाख मिट्‌टी के दीये जलाए जाएँगे। साथ ही, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शहरी क्षेत्रों में पीएम व सीएम की आवास योजनाओं के अनुमानित नौ लाख लाभार्थी अपने घर के बाहर एक-एक दीया जलायेंगे।

समाजसेवी सावित्री देवी ने माँग पूरी न होने पर किया भू-समाधि लेने का फैसला….

इस दीपोत्सव में कम से कम 9 लाख दीये जलाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए पर्यटन विभाग (tourism department) कम से कम 12 लाख मिट्टी के दीये जलाने की योजना बना रहा है, ताकि 2022 के विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections 2022) से पहले आखिरी दीपोत्सव के दौरान एक नया विश्व रिकॉर्ड (world record) बनाया जा सके।

यूपी पुलिस SI भर्ती परीक्षा का जारी हुआ शेड्यूल, 12 नवंबर से 2 दिसंबर तक होगी परीक्षा….

Leave A Reply

Your email address will not be published.