सीएम योगी ने दीपावली पर इंडियन ऑयल के कंपोज़िट सिलेंडर का किया शुभारंभ….

0

उत्तर प्रदेश। दीपावली (Diwali) से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने सरकारी आवास पर इंडियन ऑयल (Indian oil) के नये युग के कंपोज़िट सिलेंडर (Composite Cylinder) का शुभारम्भ किया। उन्होंने इस कंपोज़िट सिलेंडर के लिए इंडियन ऑयल को बधाई देते हुए कहा कि इस सिलेंडर से जनता को एक नया विकल्प मिलेगा।

इस दीपावली पर 12 लाख दीपों से जगमाएगी प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या….

लखनऊवासियों के लिए यह सिलेंडर उपलब्ध हो चुका है। इनके अलावा, जनपद गोरखपुर (Gorakhpur), कानपुर (Kanpur), प्रयागराज (Prayagraj) तथा वाराणसी (Varanasi) में भी जनता को इस पारदर्शी फाइबर युक्त सिलिंडर का लाभ मंगलवार से मिलने लगेगा।

Neet-UG के रिज़ल्ट में मेरठ के शुभम ने पाया देश में 7वाँ स्थान….

इस अवसर पर इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक व राज्य प्रमुख डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य ने पहला 10 किलोग्राम कंपोज़िट सिलेंडर (Composite Cylinder) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेंट किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि फाइबर (fiber) से बना होने के कारण यह स्टील सिलेंडर की तुलना में करीब 50 प्रतिशत हल्का, सुविधाजनक एवं जंगरोधक है।

यूपी में खाद की समस्या से निजात दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने आवंटित किए 6 लाख मिट्रिक टन DAP….

पारदर्शी होने के कारण उपभोक्ता सिलेंडर (Cylinder) में एलपीजी (LPG) की मात्रा का भी अवलोकन कर सकेंगे। इससे उन्हें अचानक से एलपीजी खत्म होने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे समय से रिफिल ऑर्डर (refill order) कर सकेंगे।

समाजसेवी सावित्री देवी ने माँग पूरी न होने पर किया भू-समाधि लेने का फैसला….

Leave A Reply

Your email address will not be published.