संगम नगरी में धरतेरस की दिखी धूम, लगभग 15 सौ करोड़ की लोगों ने की खरीदारी

0

प्रयागराज। कोविड (COVID-19) के संंक्रमण का असर कम होने के बाद धनतेरस (Dhanteras) के त्योहार पर बाज़ार में जमकर धनवर्षा हुई। अनुमान के मुताबिक, संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में कोरोना से उबरे बाजार में लगभग 15 सौ करोड़ की लोगों ने खरीदारी की। हालांकि पहले लोगों ने एक हज़ार से 12 सौ करोड़ की खरीदारी की उम्मीद जताई थी, लेकिन लोगों के उत्साह, उमंग और उल्लास के आगे यह अनुमान भी पीछे छूट गया।

खाद की लाइनों में खड़े होकर दिवाली मनाने को मजबूर हुए किसान….

धनतेरस के मौके पर संगम नगरी प्रयागराज के बाज़ारों में सुबह से ही रौनक देखने को मिली। देर-रात तक बाज़ार गुलज़ार रहे। सुबह से लेकर देर रात तक लोगों ने जमकर खरीददारी की। धनतेरस के पर्व पर इस तरह से धनवर्षा हुई कि अबकी बार बाज़ार पर कोविड का भी कोई असर नहीं दिखा।

मिलावटी मिठाई बेचने वालों की खैर नहीं…

इस मौके पर खासतौर पर लोगों ने सोने (gold) और चाँदी (silver) के आभूषणों और सिक्कों की खरीददारी की। इसलिए ज्वेलरी के शोरूम (jewellery showroom) में खरीददारों की भारी भीड़ उमड़ी रही। धनतेरस के मौके पर लोगों ने गोल्ड की ज्वेलरी के साथ ही डायमण्ड की ज्वेलरी, गोल्ड और सिल्वर के सिक्कों की भी खरीददारी की।

त्योहारों के चलते अगले 4 दिनों के लिए बैंक होंगे बंद….

जिससे सर्राफ़ा कारोबार (bullion business) में 400 करोड़ से अधिक के कारोबार का अनुमान है। वहीं इस मौके पर लोगों ने लगभग 15 करोड़ के गणेश लक्ष्मी की मूर्तियों की खरीदारी की। धनतेरस के मौके पर इलेक्ट्रानिक्स (electronics) से लेकर ऑटो मोबाइल सेक्टर (auto mobile sector) में भी बूम देखने को मिला।

जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा का योगी को लिखा पत्र तेजी से हो रहा वायरल….

Leave A Reply

Your email address will not be published.