इटावा में 372 राशन कार्ड निरस्त, नहीं मिलेगा सस्ते दर पर राशन….

0

इटावा। लाखों का राशन बेचकर गरीबों के कार्ड से राशन लेने वाले  इटावा (Etawa) के 372 राशन कार्ड धारकों के राशन कार्ड (ration card) निरस्त कर दिए गए हैं। अब इन्हें सस्ती दरों पर राशन नहीं मिलेगा।

कानपुर में जीका वायरस के 56 मरीज मिलने से मचा हड़कंप….

ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि इन लोगों ने तीन लाख से अधिक का गेहूँ सरकारी खरीद केंद्रों (government procurement centers) पर बेचा था और सस्ती दर पर राशन भी ले रहे थे। इस संबंध में सरकार की ओर से जाँच (inquiry) कराई गई थी इस जाँच के अनुसार जिले में लगभग 1600 किसानों ने गेहूँ बेचा था।

सीएम योगी ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को होली तक बढ़ाने का किया ऐलान….

इनमें से 372 किसान ऐसे थे जिन्होंने तीन लाख से अधिक का गेहूँ बेचा और इनके पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड भी बने हुए हैं। जिन पर सस्ती दरों पर राशन मिलता है। कोरोना (Corona) के समय में मुफ़्त का अनाज भी मिला है। अब जाँच के बाद इनके राशन कार्ड निरस्त (cancel) कर दिए गए हैं।

पीलीभीत DM ने यूपी के 75 जिलों के जिलाधिकारी को भेजा बाँसुरी का तोहफ़ा, जाने क्यों..?

अब इन्हें नवंबर से सस्ती दरों पर राशन नहीं मिलेगा। जिला पूर्ति अधिकारी सीमा त्रिपाठी ने बताया है कि शासन के निर्देश पर 372 राशन कार्ड निरस्त किए गए हैं। इनसे इनके द्वारा लिए गए खाद्यान्न (food grains) की वसूली (Recovery) का कोई आदेश अभी शासन से नहीं आया है । इस मामले में शासन के आदेश के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी ने दीपावली पर किए रामलला के दर्शन, हनुमानगढ़ी भी पहुँचे….

Leave A Reply

Your email address will not be published.