पीलीभीत DM ने यूपी के 75 जिलों के जिलाधिकारी को भेजा बाँसुरी का तोहफ़ा, जाने क्यों..?

0

बरेली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibheet) की पहचान एवं ‘एक जनपद एक-उत्पाद योजना’ में शामिल बांसुरी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए डीएम पीलीभीत पुलांकित खरे ने प्रदेश भर के सभी 75 जिलों के डीएम को दीपावली (Diwali) से पहले बांसुरी का तोहफ़ा भेजा है। बांसुरी के साथ एक पत्र भी है।

सीएम योगी ने दीपावली पर किए रामलला के दर्शन, हनुमानगढ़ी भी पहुँचे….

इस पत्र के माध्यम से डीएम ने शुभकामनाएँ और पीलीभीत की पहचान बांसुरी के उत्पादन (production of flutes) को बढ़ावा देने के लिए सहयोग माँगा है। पीलीभीत का बांसुरी उद्योग ‘एक जनपद एक-उत्पाद’ योजना में शामिल है। बांसुरी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए काफी कोशिश चल रही है। मगर अब डीएम पीलीभीत पुलांकित खरे ने दिवाली से पहले प्रदेश के सभी 75 जिलों के डीएम को बांसुरी का तोहफा भेजा है।

गाजीपुर में खराब सड़क के कारण बेकाबू ट्रक हुई ट्रक, 6 लोगों की मौत

इस तोहफे के साथ एक पत्र भी है। इस पत्र में डीएम ने सभी डीएम से जनपदों में होने वाले मेला (exhibition), उत्सव (utsav) और महोत्सव (Mahotsav) में पीलीभीत के बांसुरी कारीगरों को आमंत्रित करने की बात कही है। इनमें बांसुरी के स्टॉल लगवाए जाएँगे। इसी उम्मीद से कारीगर इकरार मियाँ व अन्य कारीगरों द्वारा तैयार बांसुरियों को विभिन्न जनपदों (Districts) में भेजा जा रहा है।

राहत की ख़बर: पेट्रोल और डीजल के दामों में आई 10 रूपए की गिरावट….

Leave A Reply

Your email address will not be published.