नहीं घटा पेट्रोल-डीज़ल का दाम, लोगों की उम्मीदों पर फ़िरा पानी….

0

लखनऊ। दीपावली (Diwali) के एक दिन पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल (Petrol) में पाँच रुपए और डीजल (Diesel) में 10 रुपए की टैक्स की कटौती का ऐलान किया था। इसके बाद यूपी सरकार (UP government) ने भी पेट्रोल और डीजल के वैट (VAT) में कमी करने का फैसला किया।

हज़ारों किमी की यात्रा तय कर विदेशी पक्षी पहुँचे मेरठ, चहचहाहट से प्रफुल्लित लोग….

योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने पेट्रोल पर 7 रुपए और डीजल पर 2 रुपए वैट घटाने का फैसला क‍िया था, नई कीमतें प्रदेश भर में लागू हो चुकी हैं। मगर शनिवार को भाई दूज (Bhai Dooj) के दिन पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यूपी (UP) में पेट्रोल 95.28 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 86.80 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। जबकि शुक्रवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पेट्रोल 95.28 और डीजल 86.80 रुपए प्रति लीटर के रेट से बिक रहा था।

पत्नी ने किया मछली बनाने से इंकार तो पति ने डंडे से पीटकर उतारा मौत के घाट….

केन्‍द्र सरकार (central government) के 3 नवंबर को पेट्रोल से 5 रुपए सर्व‍िस टैक्‍स की कटौती करने पर लखनऊ में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 106.96 से घटकर 101.05 पर आ गई थी। वहीं डीजल तीन नवंबर को 98.91 रुपए प्रत‍ि लीटर था जो गुरुवार को 87.09 रुपए प्रत‍ि लीटर हो गया। यूपी सरकार ने पेट्रोल पर 7 रुपए और डीजल पर 2 रुपए वैट घटा दिया है। इसके बाद लखनऊ में आज पेट्रोल का दाम 95.28 और डीजल 86.80 रुपए प्रति लीटर पर आ गया है।

जनता का पैसा कब्रिस्तान बनाने में नहीं, मंदिरों के निर्माण के लिए किया जा रहा ख़र्च, सीएम योगी

Leave A Reply

Your email address will not be published.