यूपी में योगी आदित्‍यनाथ सरकार आज भेजेगी स्कूली बच्चों को यूनिफ़ॉर्म के लिए पैसा….

0

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) स्कूली बच्चों को यूनिफ़ॉर्म के लिए पैसा भेजेंगे। यूपी सरकार की ओर से बच्चों के अभिभावकों को 1100 रुपये खातों में भेजा जाएगा। सरकार (government) ने इस बार यूनिफ़ॉर्म के बदले पैसा भेजने का निर्णय लिया है। यूपी में करीब 1 करोड़ 80 लाख बच्चों को इसका लाभ मिलेगा।

शॉपिंग मॉल में सेल्फ़ी लेना पड़ा भारी, तीसरी मंजिल से गिरकर युवक की हुई मौत….

जानकारी के मुताबिक, बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) की ओर से आज बच्चों को यूनिफ़ॉर्म के लिए पैसा जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज डीबीटी (DBT) के ज़रिए बच्चों के अभिभावकों के खाते में पैसा भेजेंगे। विभाग की ओर से इसको लेकर विशेष तैयारी की गई है। ठंड में यूनिफ़ॉर्म, स्कूली बैग और जूता-मोजा खरीदने के लिए सरकार पैसा भेज रही है।

यूपी में चुनावी तैयारी में जुटी कांग्रेस कभी भी जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट….

पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद (Council of Ministers) की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी। मंत्रिपरिषद ने उपरोक्त विद्यालयों के पहली से आठवीं कक्षाओं तक के छात्र-छात्राओं के उपयोगार्थ निःशुल्क यूनिफ़ॉर्म, जूता-मोजा तथा स्कूल बैग की धनराशि उनके माता-पिता को डीबीटी किए जाने के प्रस्ताव (Proposal) को स्वीकृति प्रदान की थी।

CBSE टर्म 1 एग्जाम की गाइडलाइन जारी: 9 नवंबर तक स्टूडेंट्स के रोल नंबर अपलोड होंगे; 11.30 बजे से शुरू होंगे एग्जाम, डेढ़ घंटे का होगा पेपर..

Leave A Reply

Your email address will not be published.