10 नवंबर को कानपुर मेट्रो के ट्रायल को हरी झंडी दिखाएँगे सीएम योगी….

0

कानपुर। कानपुर (Kanpur) में पहले फेज की मेट्रो के दौड़ने का इंतजार कर रहे लोगों की उम्मीदों को दिसंबर में पंख लगेंगे। इससे पहले 10 नवंबर को सीएम योगी (CM Yogi) कानपुर आकर मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएँगे। यहाँ मेट्रो (Metro) का काम लगभग पूरा हो गया है।

चाय व पंचर की दुकान चलाने वाले 5वीं पास व्यक्ति ने बनाया हवा से चलने वाला इंजन

ट्रायल रन ‌से पहले भी मेट्रो को मेन ट्रैक व डिपो में भी कई बार दौड़ाया जा चुका है। इसको लेकर औद्योगिक विकास मंत्री (industrial development minister) सतीश महाना ने मेट्रो के पॉलीटेक्निक स्थित डिपो पहुँचकर वहाँ पर इसका जायज़ा लिया।

माफ़िया अतीक अहमद की प्रॉपर्टी जब्त करने की शुरू हुई तैयारी….

इसके बाद आईआईटी स्टेशन (IIT station) तक जाकर वहाँ की व्यवस्थओं को भी देखा। यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (UP Metro Rail Corporation) के एमडी कुमार केशव के साथ मेट्रो का पूरा मॉडल देखने के साथ ही कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि कानपुर में मेट्रो ने अपने पुराने रिकॉर्ड (record) को तोड़ा है।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर किसानों ने एसडीएम सदर से की शिकायत….

उन्होंने बताया कि 10 नवंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएँगे। गौरतलब हो कि इसके पहले ट्रायल रन की तारीख 15 नवंबर तय की गई थी लेकिन अब उसके पहले ही इस ट्रायल रन को किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नए साल से पहले ही शहरवासियों को मेट्रो का तोहफ़ा देने की तैयारी है।

भारतीय सामाजिक न्याय मोर्चा व जनता दल लोकतांत्रिक के कई बड़े नेता हुए सपा में शामिल

कानपुर मेट्रो (Kanpur metro) के पहले फेज़ के तहत करीब 32 किलोमीटर लंबा ट्रैक तैयार किया गया है। इसमें 9 स्टेशन हैं। यूपीएमआरसी (UPMRC) की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि 32 किलोमीटर लंबा ट्रैक रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है। इस ट्रैक के सभी स्टेशन एलिवेटेड (Elevated) होंगे।

गोरखपुर में लगातार बढ़ता ही जा रहा डेंगू का प्रकोप….

Leave A Reply

Your email address will not be published.