सम्पूर्ण समाधान दिवस पर किसानों ने एसडीएम सदर से की शिकायत….

0

बरेली। पिछले महीने भारी बारिश और बाढ़ से बर्बाद हुई फसलों के सर्वे में धांधली (Fraud) के आरोप लगे हैं। सोमवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस (complete solution day) में किसान एकता संघ (Kisan Ekta Sangh) की अगुवाई में किसानों ने एसडीएम (SDM) सदर से शिकायत की।

भारतीय सामाजिक न्याय मोर्चा व जनता दल लोकतांत्रिक के कई बड़े नेता हुए सपा में शामिल

एसडीएम ने बारिश-बाढ़ से खराब हुई फसलों का पारदर्शी सर्वे (survey) का भरोसा दिया। बारिश और बाढ़ से बर्बाद हुई फसलों का मुआवज़ा (compensation) देने के लिए सर्वे कराया जा रहा है।

गोरखपुर में लगातार बढ़ता ही जा रहा डेंगू का प्रकोप….

सर्वे की जिम्मेदारी लेखपाल और कृषि विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को दी गई है। सोमवार को किसान एकता संघ के प्रतिनिधियों ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सर्वे की परदर्शिता पर सवाल उठा दिए। आरोप है कि सर्वे में लेखपाल (accountant) लापरवाही कर रहे हैं। तहसील सदर के कई गाँवों में अभी तक सर्वे करने कोई नहीं पहुँचा।

प्रयागराज के BJP किसान मोर्चा उपाध्यक्ष को नकाबपोश बदमाशों ने मारी गोली….

लेखपालों पर कुछ लोगों के साथ साठ-गाँठ करने के आरोप भी लगाए गए हैं। एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र ने सर्वे की पूरी प्रक्रिया के बारे में किसान एकता संघ के प्रतिनिधियों को बताया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 26 शिकायतें पहुंचीं। इसमें से 4 का मौके पर ही निस्तारण (disposal) कर दिया गया।

इंस्पेक्टर को महिला मित्र के साथ रंगे हाथों पकड़ पत्नी ने की दोनों की जमकर पिटाई…..

Leave A Reply

Your email address will not be published.