पहली बार राज्य सरकार देशभर के खिलाड़ियों को करेगी सम्मानित….

0

मेरठ। अंतरराष्ट्रीय स्तर (International level) पर खेल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को केंद्र सरकार व संबंधित राज्य सरकार (State Government) सम्मानित करती थी। लेकिन पहली बार कोई राज्य सरकार देश भर के खिलाड़ियों को सम्मानित कर रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल दो दिवसीय दौरे पर आएँगे वाराणसी….

जी हाँ, उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh government) द्वारा दिव्यांग खिलाड़ियों का हौसला, मनोबल बढ़ाने के लिए 11 नवंबर को मेरठ के मोदीपुरम कृषि विश्वविद्यालय सम्मान समारोह (felicitation ceremony) आयोजित किया जा रहा है। जिसमें देश भर के पैरा ओलंपिक खिलाड़ी के साथ अन्य पैरा खिलाडियों को सम्मानित किया जाएगा। जिससे पैरा खिलाड़ियों में उत्साह देखा जा रहा है।

सीएम योगी के मेरठ दौरे पर उन्हें बम से उड़ाने की मिली धमकी….

क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी गदाधर बारीकी की माने तो समारोह में खिलाड़ियों पर 32.50 करोड़ रुपये की धनवर्षा होगी। सम्मान समारोह में यूपी के पैरा स्वर्ण पदक (gold medal) विजेता को छह करोड़, रजत (silver medal) वालों को चार करोड, कांस्य पदक (bronze medal) पर दो करोड़ रुपये इनाम के रूप खिलाड़ियों को दिए जाएँगे।

प्रेमिका के खर्चे उठाने के लिए युवक ने खुद के अपहरण की रची साजिश, आवाज बदलकर मांगी फिरौती….

वहीं अन्य प्रदेशों के खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक पर दो करोड़, रजत पर डेढ़ करोड़ और कांस्य के लिए एक करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि (Incentives) मिलेगी। गौरतलब है कि खिलाड़ियों को एक दिन पहले मेरठ में बुलाया जाएगा। होटल में रहने की व्यवस्था के साथ-साथ सभी व्यवस्थाओं को और सुरक्षा को चाक-चौबंद (security guarded) कर दिया गया है।

फाइल आगे बढ़ाने के लिए 20 हजार रुपए की घूस….

Leave A Reply

Your email address will not be published.