योगी सरकार इसी महीने युवाओं को देगी स्मार्टफोन व टैबलेट

0

उत्तर प्रदेश। यूपी (UP) में फ्री में टैबलेट या स्मार्टफोन पाने वाले युवाओं का इंतजार अब कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है। योगी सरकार (Yogi Government) इसी महीने युवाओं को टैबलेट या स्मार्टफोन देना शुरू कर देगी और चुनाव आचार संहिता (Election code of conduct) से पहले वितरण खत्म कर देगी। इसके लिए लिस्ट तेजी से तैयार हो रही है। इस योजना का लाभ देने के लिए योगी सरकार हर जिले में जिलाधिकारी (DM) की अध्यक्षता एक कमेटी बनी है।

PCS अधिकारी की पत्नी ने जिला न्यायाधीश के कुत्ते को कार से कुचला

इसमें छह सदस्य होंगे। जो चिन्हित शिक्षण संस्थानों की सूची तैयार कर रही है। उन्होंने बताया कि यह स्मार्ट फोन या टैबलेट जेम पोर्टल (gem portal) के ज़रिए ही खरीदे जाएँगे। जेम पोर्टल ही नोडल एजेंसी होगी। यह टैबलेट या स्मार्ट फोन किन युवाओं को दिये जाएँगे, इसकी पात्रता भी तय की जाएगी।

पाकिस्तान का झंडा छत पर लगाने वाले युवक के खिलाफ़ राष्ट्रद्रोह का दर्ज हुआ मुकदमा

बताया जा रहा है कि छात्र-छात्राएँ जहाँ अध्‍ययनरत हैं उसी यूनिवर्सिटी, महाविद्यालय और अन्‍य शिक्षण संस्थानों को पूरी सावधानी बरतते हुए डेटा फीड (data feed) करना होगा। डाटा फीडिंग के बाद योजना के तहत आने वाले विद्यार्थियों को स्‍मार्टफोन (smartphone) और टैबलेट (tablet) मिलने की जानकारी मोबाइल पर दी जाएगी।  

Leave A Reply

Your email address will not be published.