प्रियंका गाँधी का सरकार पर तंज, आख़िर गरीब किसानों को अब तक क्यों नहीं मिला मुआवज़ा

0

नोएडा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने किसानों के मुद्दे पर ट्वीट कर प्रदेश सरकार (State Government) पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार से पूछा है कि जेवर (Jewar) के किसानों को मुआवजा (compensation) क्यों नहीं दिया गया है? क्यों किसान परिवार इस कड़कड़ाती ठंड में तम्बू में रहने को मजबूर हैं? मुआवजा किसानों (farmers) का हक है।

मेरठ में यातायात नियमों का पालन न करना अब पड़ सकता है भारी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी यदि आपकी नीयत किसानों के प्रति सचमुच साफ है तो अपने चुनावी अरमानों (electoral ambitions) को पूरा करने के लिए उन्हें बेघर मत छोड़िए। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को गौतमबुद्धनगर (Gautambuddha Nagar) के जेवर में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला रखेंगे। इसके पहले चरण के विकास में कुल 8914 करोड़ रुपये की लागत (Cost) आने का अनुमान है।

जश्न ए जौनपुर के प्रतियोगिता में लीजिए भाग और जीतिए एक लाख का इनाम

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि जेवर हवाईअड्डा उत्तर भारत (North India) के लिए प्रवेश द्वार साबित होगा। हवाईअड्डे के विकास का ठेका ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल को दिया गया है। यहाँ सितंबर, 2024 तक परिचालन (operation) शुरू होने की उम्मीद है। हवाईअड्डे के विकास पर कुल 29,560 करोड़ लागत आने का अनुमान है। इसमें यूपी सरकार (UP government) की तरफ से भूमि अधिग्रहण एवं पुनर्वास (rehabilitation) पर खर्च होने वाली राशि शामिल नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.