होनहारों के हिस्से की नौकरियाँ छीनने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे जालसाज

0

गोरखपुर। बेरोजगारों (unemployed) की बढ़ती भीड़ के बीच होनहारों (promising) के हिस्से की नौकरियाँ (jobs) छीनने में जालसाज (fraudster) कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वे लगातार अपने मंसूबे में कामयाब (successful) हो रहे हैं। जब तक एसटीएफ (STF) या फिर पुलिस (police) को खबर हो रही है तब तक कई अभ्यर्थियों को वह पास कराने में कामयाब हो जा रहे हैं।

झाँसी में किसानों ने खाद न मिलने पर किया प्रदर्शन, सड़क पर लगा रहा जाम

अब जो रंगे हाथ नहीं पकड़े गए हैं उनके खिलाफ तो कार्रवाई (action) भी ठंडे बस्ते में ही चली जा रही है। वजह नकल कर पास अभ्यर्थियों की मार्कशीट (marksheet) व अन्य दस्तावेज (documents) सही हैं तो फिर उनका जालसाजी करना साबित नहीं हो पा रहा है। पिछले दो दिनों में एसटीएफ ने दो अलग-अलग गिरोह (gangs) का खुलासा किया।

जश्न ए जौनपुर के प्रतियोगिता में लीजिए भाग और जीतिए एक लाख का इनाम

जिसमें ऑनलाइन सेंटर (online center) से जुड़े जालसाजों के साथ ही मास्टर माइंड के तौर पर लेखपाल-बिजली कर्मचारी (accountant electrician) और एकाउंटेंट का नाम भी सामने आ चुका है। एसटीएफ ने इनमें से आठ लोगों को दबोचा है पर पाँच लोग अभी भी फ़रार हैं। वहीं एक आंकड़े (statistics) के मुताबिक उन्होंने दरोगा भर्ती (Inspector Recruitment) सहित अन्य परीक्षा में अब तक 144 लोगों को पास कराने के लिए जालसाजी की है। कुछ परीक्षा (exams) में पास हो गए हैं तो ज़्यादातर का रिजल्ट (result) आना अभी बाकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.