ATI NEWS
Sach ki Aawaz

एयरपोर्ट अथॉरिटी और एयरलाइंस की ज़िम्मेदारी होगी यात्रियों का RTPCR टेस्ट कराना

0

लखनऊ। कोविड (Covid) के नए वेरिएंट ओमनीक्रोन (Omnicrone) को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) पर एक बैठक की। बैठक में डीएम ने कहा कि नए वेरिएंट का संक्रमण अफ़्रीकी देशों (African countries) से शुरू हुआ है।

खाद उर्वरक का स्टॉक किया तो दुकानदारों की खैर नहीं

इसलिए मुख्य रूप से एयरपोर्ट पर अधिक से अधिक सतर्कता बरतनी होगी। ताकि यह वेरिएंट हमारे यहाँ न फैल सके। विशेषज्ञों (experts) के अनुसार, यह 60+ आयु वर्ग के लोगों को अत्यधिक प्रभावित करता है। जिलाधिकारी (District Magistrate) ने निर्देश दिया कि इस वैरिएंट को जनपद में फैलने से रोकना है।

 एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) ने जिलाधिकारी को बताया कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मुख्यत: दुबई, शारजाह, अबु धाबी, मस्कट, ओमान, रियाद, जद्दाह, दम्माम, कुवैत और जॉर्डन की डायरेक्ट फ्लाइट (flight) आती है।

जश्न ए जौनपुर के प्रतियोगिता में लीजिए भाग और जीतिए एक लाख का इनाम

इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्रतिदिन लगभग 9 फ्लाइटस आती हैं। जिसमें लगभग 1800 यात्री जनपद में दाखिल होते हैं। जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि विदेशों (foreign) से आने वाली समस्त फ्लाइट्स के यात्रियों का निःशुल्क आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR) कराना सुनिश्चित किया जाए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.