ATI NEWS
Sach ki Aawaz

गोविंदा बर्थडे स्पेशल: “तन बदन” मूवी के लिए सुपरस्टार गोविंदा ने ठुकरा दिया था महाभारत के ‘अभिमन्यु’ का किरदार

0

गोविंदा (Govinda) एक ऐसा नाम है, जो किसी पहचान (identity) का मोहताज नहीं है। उस दौर में उनका स्टारडम (stardom) ऐसा था कि हर कोई उनकी तरह एक्टर बनने का सपना देखता था। उनकी कॉमिक टाइमिंग, डांस करने का स्टाइल, लुक्स, ड्रेसिंग सेंस..। एक्टर से जुड़ी हर चीज के लोग कायल (convincing) थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे या शार्दुल ठाकुर

गोविंदा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक मूवीज में काम किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले उनके पास पॉप्युलर पौराणिक धारावाहिक ‘महाभारत’ (Mahabharat) में ‘अभिमन्यु’ (Abhimanyu) का किरदार निभाने के लिए ऑफर आया था, लेकिन एक खास वजह से उन्होंने इस रोल को ठुकरा दिया था। उन्होंने अभिमन्यु के रोल के लिए ऑडिशन (Audition) भी दे दिया था, लेकिन तभी उन्हें पहली बॉलिवुड मूवी (Bollywood movie) का ऑफर मिल गया।

परिवार वालों को नशीली चाय पिला गहने लेकर प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन, अस्पताल में भर्ती परिजन

यह उनकी पहली लीड रोल वाली मूवी थी ‘तन बदन’, जिसमें वो खुश्बू के अपोजिट नज़र आए थे। इस मूवी को उनके अंकल आनंद ने डायरेक्ट (direct) किया था। उनकी यह फिल्म काफी हिट हुई और इसके बाद गोविंदा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने 1985 में दूसरी फिल्म ‘लव 86’ की शूटिंग (Shooting) शुरू की।

हालांकि उन्हें 1986 में रिलीज हुई ‘इल्जाम’ मूवी से सफलता हासिल हुई। इसी साल उनकी ‘लव 86’ ने भी बॉक्स ऑफिस (box office) पर धमाला मचाया। इसके बाद गोविंदा के पास फिल्मों के ऑफर (offer) की भरमार हो गई। उन्होंने एक के बाद एक कई फिल्मों (films) में काम किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.