ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

20 हज़ार रुपए की रिश्वत लेने वाली दरोगा गीता यादव हुईं ड्यूटी से बर्खास्त

0

इटावा। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) जिले के सैफई थाने में तैनात एक महिला दरोगा को 20000 रुपये की रिश्वत (Bribe) लेने के एक पुराने मामले में पुलिस सेवा (Police Service) से बर्खास्त (Terminated) कर दिया गया है। इटावा के एसएसपी (SSP) जयप्रकाश सिंह ने महिला दरोगा को बर्खास्त करने की पुष्टि करते हुए बताया कि वह चार वर्ष पहले 2017 में 20 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ी गई थीं।

परिवार वालों को नशीली चाय पिला गहने लेकर प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन, अस्पताल में भर्ती परिजन

महिला दारोगा को विभागीय जाँच (departmental inquiry) पूरी होने के बाद दोषी (Guilty) मानते हुए बर्खास्त कर दिया गया है। महिला दारोगा गीता यादव दो साल से सैफई थाने में तैनात थी। एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि गोरखपुर (Gorakhpur) जिले के बाँसगाँव क्षेत्र के कौड़ीराम निवासी दारोगा गीता के खिलाफ वाराणसी (Varanasi) जिले के शिवपुर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज (case filed) हुआ था।

सीएम योगी के आदेश के बाद भी टैबलेट व लैपटॉप वितरित न होने पर अखिलेश यादव ने बोला सरकार पर हमला

इस मामले में उसे जेल भेजा गया था और विभागीय जाँच शुरू हो गई थी। जमानत पर गीता यादव जेल से छूटी थी और तैनाती दोबारा विभाग में हो गई थी। सैफई थाने (Saifai police station) में वह वर्ष 2019 से तैनात थी। अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय एवं अपराध ने दरोगा गीता यादव को जाँच (investigation) में दोषी पाए जाने पर बर्खास्तगी की रिपोर्ट भेजी। जिस पर आज उनको बर्खास्त कर दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.