ATI NEWS
Sach ki Aawaz

DGGI टीम का इत्र कारोबारी के सात ठिकानों पर छापा, मिली करोड़ों की रकम

0

कानपुर। एक पान मसाला (Pan Masala) समूह से जुड़े छापों (raids) की कड़ी में गुरुवार को एक बड़े इत्र कारोबारी (perfume dealer) को भी जद में ले लिया गया। डीजीजीआई (डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस) टीम ने कारोबारी (businessman) के सात ठिकानों पर छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक छापों में करीब 150 करोड़ की अघोषित रकम (undisclosed amount) का खुलासा हुआ है और 90 करोड़ रुपये नगद मिले हैं।

UP के 100 से अधिक IAS अफसरों को इस नए साल पर मिलेगा पदोन्नति का तोहफ़ा

 इसी क्रम में कन्नौज (Kannauj) में एक घर सीज (siege) किया गया है। जो इत्र कारोबारी पीयूष जैन का है। कानपुर (Kanpur) में नोट गिनने वाली चार मशीनें मंगाई गईं। देर रात तक टीमें छानबीन (investigation) कर रही हैं। इत्र कारोबारी के कन्नौज स्थित तीन परिसरों, कानपुर में आवास, ऑफिस, पेट्रोल पंप (petrol pump) व कोल्ड स्टोरेज (cold storage) पर जाँच टीमों ने एक साथ छापे मारे। 

फिल्म 83 की स्क्रीनिंग में बॉलीवुड स्टार्स के साथ ही नज़र आए अमित शाह के बेटे जय शाह

अधिकारियों ने उनके मुंबई (Mumbai) स्थित शोरूमों (showrooms) और ऑफिस में भी कार्रवाई की है। उनके साथ एक ट्रांसपोर्ट कंपनी (transport company) के आवास और ऑफिसों में भी छापे मारे गए हैं। इस ट्रांसपोर्ट कंपनी का बड़ा व्यवसाय है और पान मसाले से जुड़ी कंपनियों से सीधा लिंक (link) है। ट्रांसपोर्ट नगर (Transport Nagar) और आनंदपुरी (Anandpuri) में बड़ी संख्या में दस्तावेज (Document) सीज किए गए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.