ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

नए साल पर घूमने की है प्लानिंग तो उससे पहले जान लें क्या हैं सरकारी पाबंदियाँ..?

0

नई दिल्ली। भारत (India) में ओमिक्रॉन (Omicron) के भले ही अभी तक 378 केस ही मिले हों मगर सरकार दुनिया भर में कोरोना (Corona) खासकर ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहती है। भारत के कुछ राज्यों (states) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकारें सतर्क (governments alert) हो गई हैं। यूपी (UP), हरियाणा (Haryana), दिल्ली (Delhi), महाराष्ट्र (Maharashtra), तमिलनाडु (Tamil Nadu) समेत कई राज्यों ने न्यू ईयर (New Year) को देखते हुए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान किया है।

गाज़ियाबादवासियों को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का मिला तोहफ़ा, कभी भी हो सकता है उद्घाटन

यूपी (UP) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार ने क्रिसमस की रात यानी शनिवार से नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। यूपी में शनिवार यानी 25 दिसंबर की रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लगना शुरू होगा और यह सुबह 5 बजे तक प्रभावी (effective) रहेगा। दिल्ली सरकार (Delhi government) ने भी क्रिसमस और नए साल के जश्न से जुड़े आयोजन में किसी भी जमावड़े पर पाबंदी (ban) लगा दी है।

7 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर हत्या, पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की हुई पुष्टि

दिल्ली आपदा प्रबंधन एजेंसी (DDMA) ने इस बारे में कहा है कि यहाँ किसी भी तरह के सामाजिक, सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक रहेगी। ओमिक्रॉन वैरिएंट के देश की राजधानी में बढ़ते मामलों के मद्देनजर DDMA का यह आदेश आया है। इसके साथ ही मार्केट ट्रेड एसोसिएशन (Market Trade Association) को दुकानों पर नो मास्‍क, नो एंट्री लागू करने के लिए भी कहा गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.