ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

भदोही क्राइम ब्रांच टीम को मिली बड़ी कामयाबी लूट/हत्या का 01 अभियुक्त, लूट के माल सहित गिरफ्तार

0

लूटा गया शत प्रतिशत  माल 12090 कि0ग्रा0 काजू व 01 अदद ट्रक बरामद

बरामद माल की कीमत लगभग 01 करोड़ रूपये

लूट/हत्या में शामिल फरार प्रधान पति के विरूद्ध  हत्या,लूट,चोरी सहित लगभग 03 दर्जन अभियोग हैं पंजीकृत
 
भदोही ।  पुलिस की बड़ी कार्यवाही । 01 अदद लूट/हत्या का अभियुक्त गिरफ्तार, गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से थाना लंका जनपद वाराणसी  हत्या कर लूटी गयी काजू की ट्रक बरामद ।

घटनाक्रम –

दिनांक-01.01.2022 की रात्रि में कुकरौठी थाना क्षेत्र भदोही में पंच बहादुर पटेल को कुछ लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिया गया था उक्त के सम्बन्ध में कोतवाली भदोही पर मु0अ0सं0 02/2022 धारा 302/120बी व 34 भा.द.वि. पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित की गयी ।

डा0 अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक भदोही द्वारा  हत्या काण्ड में शामिल अभियुक्तों की अविलम्ब गिरफ्तारी हेतु क्राइम ब्रांच को विशेष रूप से निर्देशित किया गया उक्त आदेश के अनुपालन में अपर पुलिस अधीक्षक भदोही के नेतृत्व में टीम गठित कर स्वाट /सर्विलांस मय टीम के उनकी सुरागरसी -पतारशी करते हुए थाना चौरी अन्तर्गत कंधिया फाटक के पास मौजूद थे तथा उपरोक्त मुकदमें के अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बारे में आपस में बातचीत कर ही रहे थे कि तभी जरिये  मुखबीर की सूचना मिली कि वाराणसी में दिनांक-01.01.2022 की रात्रि में काजू से लदी ट्रक के चालक की हत्या करके काजू लदी ट्रक को लूट की गयी है । उक्त ट्रक को लेकर लूटेरे वाराणसी से  जौनपुर की ओर जाने वाले है यदि तत्परता से वाराणसी से आने वाले ट्रकों की चेकिंग किया जाय तो पकड़े जा सकते है ।
 
पूछताछ में खुले राज-

गिरफ्तार शुदा अभियुक्त अमृत लाल यादव कड़ाई से पूछताछ पर बताया कि हम लोगों का एक लूट/चोरी करने का  संगठित गैंग है । करीब 10 दिन पहले मैं तथा मेरे साथी पवन गौड़,राजेश विन्द तथा पाल निवासीगण छनौरा ,दुर्गागंज ने मिलकर अपने पूर्व परिचित चालक ओम प्रकाश उर्फ सन्तोष निवासी वाराणसी के काजू की ट्रक को लूटने की योजना बनाया । हम लोगों के द्वारा अपनी तय योजना के अनुसार दिनांक 1.1.2022 की रात्रि में वाराणसी राष्ट्रीय राज मार्ग स्थित डाफी टोल प्लाजा के पास पहुचकर ओम प्रकाश से सम्पर्क कर मिलने की बात की गयी जिस पर मृतक ओम प्रकाश ने थोड़ी देर बाद डाफी टोल प्लाजा के पास मिलने के लिए तैयार हो गया ।

जब ओम प्रकाश काजू लदा ट्रक लेकर हमलोगों के पास आया तब पवन ने उससे शराब पीने के पेशकश की जिस वह तैयार हो गया और हम सब साथ बैठकर शराब पिये  । कुछ देर बाद जब ओम प्रकाश नशे में हो गया तो टोल के आगे  ग्राम नुवाँ के आस -पास सुनसान स्थान देखकर  हम लोगों ने उसे ट्रक के नीचे गिरा कर उसी के ट्रक से कुचल का हत्या कर दिये  और उसके बाद ट्रक सहित माल को लेकर लुकते -छिपते जा रहे थे कि कन्धिया फाटक के पास पुलिस द्वारा हमलोगों को रोकने का प्रयास किया गया तो मेरे अन्य साथी कोहरे का लाभ लेकर भाग गये और मै पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता

1-अमृत लाल यादव पुत्र श्याम नरायण यादव निवासी ग्राम छनौरा थाना दुर्गागंज जिला भदोही उम्र करीब 30 वर्ष
 
वाँछित अभियुक्तगण का नाम व पता-
 1.पवन कुमार गौड़ S/Oराधेश्याम गौड़ निवासी ग्राम छनौरा थाना दुर्गागंज जिला भदोही
 2. राजेश बिन्द उर्फ खेतई (प्रधान पति ) S/O सुदामा बिन्द R/O ग्राम छनौरा PS दुर्गागंज जिला भदोही
 3.पाल निवासी अर्जुनपुर थाना दुर्गागंज जिला भदोही
 
नोट-  गिरफ्तार अभियुक्तों का आपराधिक  इतिहास  पता किया जा रहा है ।
 
अनावरण मुकदमा-


1-मु0अ0सं0 06/2022 धारा 302/394/411 भादवि थाना लंका जनपद वाराणसी 
गिरफ्तारी का स्थान –धनापुर तिराहा ,कन्धिया फाटक के पास        दिनांक – 03.01.2022              समय-  02.30 बजे
 
यह हुई बरामदगी –


1-       एक अदद 10 चक्का ट्रक रजि0 नं0 UP 64 T2121कीमती लगभग 30 लाख रूपये
2-       925 कार्टून काजू ( प्रत्येक कार्टून में 12 किलो ) – कुल 11100 कि0ग्रा0
3-       45 टीन काजू (प्रत्येक में 22 किलो )कुल- 990 कि0ग्रा0
4-       कुल – 12090 किलो काजू
5-       कुल बरामदगी-01 करोड़ 30 लाख रूपये
 टीम को 25,000 रूपया मिलेगा इनाम-
 वाराणसी में हुए लूट/हत्या की घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम को 25,000 रूपये से पुरस्कृत किया गया  ।
 
टीम में शामिल रहने वालों में-

  1. विनोद दूबे प्रभारी स्वाट टीम 2.बृजेश सिंह प्रभारी सर्विलांस टीम, 1- का.सर्वेश राय 2-का. नरेन्द्र सिंह, 3-का. तुफैल अहमद , 4-का.नागेन्द्र यादव,5-का.अजय यादव ,7-का.दीपक यादव 7-का0 मन्नू सिंह 8-का. नीरज यादव ,9-का. सुनील कन्नौजिया ,10-चालक मु.आ.सुभाष सिंह

 #ATINEWS

मेराभदोही

रमाकांत यादव

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.