ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग नए साल में शुरू करने जा रहा है युवाओं के लिए दो बड़ी भर्ती

0

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) नए साल में युवाओं के लिए दो बड़ी भर्ती शुरू करने जा रहा है। आयोग की सबसे प्रतिष्ठित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) (PCS) परीक्षा 2022 के लिए जनवरी अंत तक आवेदन (application) शुरू होंगे। आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत के अनुसार अब तक पीसीएस के 68 पदों के अधियाचन (requisition) मिल चुके हैं। अधियाचन प्रेषित करने के लिए शासन (Governance) से पत्राचार चल रहा है।

लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल के 40 मेडिकल स्टाफ हुए कोरोना पॉज़िटिव, 5 दिन के लिए किया गया क्वारंटाइन

अगले दस दिनों में स्टाफ नर्स पुरुष के तकरीबन 448 पदों पर भर्ती के लिए भी आवेदन लिए जाएँगे। अध्यक्ष ने मंगलवार को मीडिया से बताया कि आयोग समयबद्ध और पारदर्शी चयन के लिए प्रतिबद्ध है। परीक्षा शुरू होने के साथ भर्ती पूरी करने की तारीख भी तय की जा रही है। इसी का नतीजा है कि भर्ती परीक्षाओं के परिणाम लगातार आ रहे हैं।

दो व चार पहिया वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की बढ़ाई गई समय सीमा

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों (exam centers) के निर्धारण में पहले राजकीय (political), फिर सहायता प्राप्त और अंत में वित्तविहीन शिक्षण संस्थाओं (unfinished educational institutions) को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए हैं। केंद्रों की जाँच (investigation) के लिए समुचित निर्देश बनाए गए हैं ताकि संदिग्ध या दागी संस्थाओं (tainted entities) में परीक्षा की आशंका न रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.